Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंडो-नेपाल रेल प्रोजेक्ट: ट्रेन से बढ़ेगा व्यापार और पर्यटन, इसी साल काम पूरा करने का लक्ष्य

Indian Railways - इंडो-नेपाल रेल प्रोजेक्ट को इसी साल पूरा करने का लक्ष्य दिया गया है। इस रेल प्रोजेक्ट के पूरा होने से जहां एक ओर व्यापार को चार चांद लगेंगे तो वहीं पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। नेपाल और भारत आने वाले विदेशी अब ट्रेन के माध्यम से बिहार...

By Shivam BajpaiEdited By: Updated: Sat, 05 Feb 2022 05:58 PM (IST)
Hero Image
इंडो-नेपाल रेल प्रोजेक्ट को इसी साल पूरा करने का लक्ष्य।

संवाद सहयोगी, कटिहार: इंडो-नेपाल रेल प्रोजेक्ट- पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के महाप्रबंधक अंशुल गुप्ता ने बजट के बाद वर्चुअल प्रेसवार्ता कर कटिहार रेलमंडल की विभिन्न रेल परियोजना को लेकर बजट में किए गए प्रावधान की जानकारी दी। रेल महाप्रबंधक ने कहा कि बजट में अररिया- गलगलिया नई लाइन प्रोजेक्ट को 400 करोड़ रुपए, सिलीगुड़ी जंक्शन से न्यू जलपाईगुड़ी तक आठ किलोमीटर की लंबाई में दोहरीकरण के लिए सर्वे के काम के लिए पूर्ण राशि आवंटित किया गया है।

न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन को अपग्रेड करने के लिए आठ करोड़ का आंवटन किया गया है। सिलीगुड़ी, ठाकुरगंज, अलुआबाड़ी रोड विद्युतीकरण के लिए 73 करोड़ की राशि आवंटित की गई है। उन्होंने कहा कि इंडो नेपाल प्रोजेक्ट , किशनगंज जलालगढ़ रेल प्रोजेक्ट पर इसी वर्ष काम पूरा करा लिया जाएगा।

एनएफ रेल अंतर्गत 533 पार्सल ट्रेन आई है। 45 केएम की स्पीड से मालगाड़ी सफलतापूर्वक परिचालित कराना एनएफ रेलवे की बड़ी उपलब्धि है। जीएम ने कहा कि 382 स्टेशनों पर वाई फाई की सुविधा है। इसके अलावा यात्रियों को आधुनिक सुविधा के साथ रेल मंडल की उपलब्धियों पर भी जीएम ने विस्तृत चर्चा की। इस मौके पर एनएफ रेलवे के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी सव्यसाची डे भी मौजूद थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें