Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Political Crisis: 'सब कुछ सेट हो गया है, हम बीजेपी संग सरकार बना रहे हैं', जेडीयू के दिग्गज नेता ने कर दिया बड़ा एलान

Bihar Political News Today बिहार में सियासी संकट पर से पर्दा हटता जा रहा है। जेडीयू के ही दिग्गज नेता गोपाल मंडल ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि सबकुछ सेट हो गया है। अब हमलोग बीजेपी के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं। उन्होंने इस दौरान अंदर की बातें भी बताई। उन्होंने आरजेडी पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि उनकी नाराजगी से कोई फर्क नहीं पड़ता।

By Jagran News Edited By: Sanjeev KumarUpdated: Sat, 27 Jan 2024 01:38 PM (IST)
Hero Image
जेडीयू के दिग्गज नेता ने कहा कि नीतीश कुमार बीजेपी के साथ सरकार बनाने जा रहे (जागरण)

 जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bihar Politics: सूबे की राजनीति में उथल-पुथल और लुकाछिपी अब खत्म हो गई, सबकुछ अब सेट हो गया है। हम भारतीय जनता पार्टी के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं। हमारे साथ कांग्रेस के भी साथी आएंगे। यह बातें गोपालपुर के जदयू विधायक एवं सचेतक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल ने शनिवार काे कही। गोपाल मंडल से जब पूछा गया कि नीतीश कुमार तो बीजेपी से साथ नहीं जाने वाले थे, फिर क्या हुआ? इसपर गोपाल मंडल ने कहा कि हमारे नेता को परेशान किया जा रहा था तो क्या करते?

जिस इंडिया गठबंधन की नींव उन्होंने रखी। उसमें नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को कोई पूछ नहीं रहा था। बात तो प्रधानमंत्री प्रत्याशी तक बनाने की थी लेकिन संयोजक तक बनाने में कांग्रेस नेतृत्व कतरा रहा था। जिस खड़गे को कोई जानता नहीं था, उसे आगे किया गया। ऐसे में नीतीश कुमार क्या करते।

राजद (RJD) दबाव बना रही थी: गोपाल मंडल

गोपाल मंडल (Gopal Mandal) ने कहा कि इधर राजद की तरफ से उनपर दबाव बनाया जा रहा था। हमारे नेता को एक सीमा तक झुकाया जा सकता। अभी उन्हें सूबे के लिए बहुत कुछ करना था। नीतीश कुमार (Nitish Kumar) स्वाभिमान के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते।

अंदर ही अंदर खिचड़ी पकाई जा रही थी

गोपाल मंडल ने कहा कि आरजेडी (RJD) के अंदर ही अंदर कुछ और खिचड़ी पकाई जा रही थी। इसलिए सुशासन की सरकार देने के लिए भाजपा के साथ जाना जरूरी समझा। विधायक गोपाल मंडल ने कहा कि उन्हें भी पटना बुलाया गया है। जदयू-भाजपा जब एक हो जाएंगे तो कैसा खतरा। सरकार बेहतर चलेगी।

जदयू-बीजेपी गठबंधन होने से कानून व्यवस्था बेहतर होगी

विधायक ने कहा कि जदयू-बीजेपी (JDU BJP) गठबंधन होने से राजद की नाराजगी का कोई असर नहीं होगा। विधि-व्यवस्था बेहतर रहेगी। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव की तैयारी वह खुद बीते एक साल से कर रहे हैं।

भागलपुर संसदीय सीट से वह चुनाव लड़ने का दावा उन्होंने करते हुए कहा कि उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ने की अपनी इच्छा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर जता चुके हैं। फिर एक बार मिलकर उन्हें अपनी दावेदारी देंगे। क्योंकि भागलपुर सीट हम ही गठबंधन की झोली में ला सकते हैं।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics Live: महागठबंधन नहीं टूट रहा, आरजेडी ने बताया अफवाह; कांग्रेस ने पूर्णिया में बुलाई बैठक

Chirag Paswan: नीतीश कुमार के आने से चिराग पासवान नाराज? एनडीए से गठबंधन पर दिया बड़ा बयान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें