Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime: एक ही दिन अपहरण के दो मामले दर्ज, परीक्षा देने कॉलेज गई छात्रा व शादी की नीयत से किशोरी किडनैप

बिहार में अपहरण के दो मामले सामने आए हैं। दरअसल बांका में शादी की नीयत से किशोरी का अपहरण कर लिया गया है। वहीं परीक्षा देने कॉलेज गई छात्रा का रास्ते से अपहरण कर लेने का मामला सामने आया है। छात्रा के स्वजन ने मधुसूदनपुर थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। इसके अलावा पूर्णिया में अचानक गायब तीन लड़कियों की सकुशल बरामदगी पुलिस ने कर ली है।

By Jagran NewsEdited By: Mukul KumarUpdated: Mon, 02 Oct 2023 08:36 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर।

जागरण टीम, बांका/भागलपुर। बिहार में बांका के रजौन में नवादा थाना क्षेत्र के एक गांव में शादी की नीयत से किशोरी का अपहरण कर लेने का मामला सामने आया है। किशोरी के पिता ने नवादा पुलिस को दिए आवेदन में कहा कि उनकी 17 वर्षीय पुत्री विद्यालय पढ़ने के लिए गई थी। इसके बाद वापस लौट कर घर नहीं आई।

पूछताछ के क्रम में पता चला कि बाबरचक गांव निवासी सौरभ कुमार नामक एक युवक ने शादी की नीयत से उसका अपहरण कर लिया। सौरभ कुमार के घर पर जब वे लोग गए तो उसके स्वजनों ने उन्हें गाली-गलौज कर भगा दिया। नवादा थानाध्यक्ष दीपक पासवान ने बताया कि पुलिस मामले में कानूनी कार्रवाई कर रही है।

स्वजन ने दर्ज कराया केस

वहीं, एक अन्य मामले में भागलपुर के नाथनगर में एसएम कॉलज परीक्षा देने गई छात्रा का रास्ते से अपहरण कर लिया गया। छात्रा के स्वजन ने मधुसूदनपुर थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। मधुसूदनपुर ओपी इंचार्ज महेश कुमार ने बताया कि छात्रा का ननिहाल थाना क्षेत्र में है।

छात्रा के नाना ने अपहरण का आरोप कंझिया निवासी एक लड़के पर लगाया है। लड़की झारखंड की रहने वाली है। उसे ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- राजीव नगर क्रॉसिंग पर खून से लथपथ मिला युवक का शव, हत्या या हादसा? जांच में जुटी पुलिस

घर से भागी तीन लडकियां सुरक्षित बरामद

इसके अलावा, पूर्णिया के रूपौली थाना क्षेत्र के चपहरी गांव से अचानक गायब तीन लड़कियों की सकुशल बरामदगी पुलिस ने कर ली है तथा उन्हें मेडिकल जांच के लिए पूर्णिया राजकीय अस्पताल भेजा गया है।

चपहरी गांव के मो सलीम ने अपनी विवाहिता पुत्री सहित गांव की अन्य दो लड़कियों के अचानक गायब होने को लेकर थाने में अपहरण का मामला दर्ज कराया था। पुलिस लगातार उनकी खोज में लगी हुई थी। इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। इसमें एक नाबालिग भी थी।

इधर पुलिस को पता चला कि सभी लडकियां दिल्ली अपने रिश्तेदार के यहां गई हुई हैं। तत्काल उनके स्वजन दिल्ली गए तथा तीनों लडकियों को थाना लेकर आए। पुलिस को सभी लड़कियों ने बयान दिया कि वे अपने मन से दिल्ली रिश्तेदार के यहां चली गई थीं, उन्हें किसी ने अपहरण नहीं किया था।

यह भी पढ़ें- बिहार में अपराधियों के हौसले बुलंद, महिला को बचाने गए ATS जवान को मारी गोली

थानाध्यक्ष महादेव कामत ने बताया कि सभी लड़कियों की मेडिकल जांच के लिए पूर्णिया भेज दिया गया है तथा आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर