Move to Jagran APP

KK Pathak जी! स्कूलों में बच्चे झेल रहे भीषण गर्मी की मार, अब इस जिले में भी छात्राएं हुईं बेहोश

बिहार में भीषण गर्मी का कहर जारी है। शेखपुरा के बाद भागलपुर में बच्चों की गर्मी से तबीयत बिगड़ गई है। छात्राएं स्कूल में बेहोश हो गईं हैं। तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। बता दें कि बिहार में लगभग हर रोज इस तरह के मामले देखने को मिल रहे हैं लेकिन शिक्षा विभाग पर कोई असर नहीं हो रहा।

By Abhishek Prakash Edited By: Mukul Kumar Published: Wed, 29 May 2024 12:31 PM (IST)Updated: Wed, 29 May 2024 12:31 PM (IST)
उमस भरी गर्मी का कहर, स्कूली बच्चे हो रहे बेहोश

जागरण संवाददाता, भागलपुर। उमस भरी भीषण गर्मी में स्कूल खोलने का फरमान गलत साबित हो रहा है। इसके बाद भी शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों को कोई चिंता नही हुई है। बुधवार को जिले के गोराडीह और शाहकुंड के दो स्कूलों में पांच बच्चियों की तबीयत बिगड़ गई।

मिली जानकारी के मुताबिक, गोराडीह प्रखंड के उर्दू मध्य विद्यालय चकदारिया में प्रार्थना के समय राष्ट्रगान के समय 6.44 बजे चौथी कक्षा की छात्रा सामदा बेहोश हो गई। जिसके बाद स्कूल में अफरातफरी मच गई। इसके बाद बच्ची को स्कूल में ही प्राथिमक उपचार किया गया। इसके बाद बच्ची होश में आई।

गोराडीह प्रखंड के उर्दू मध्य विद्यालय चकदरिया में प्रार्थना करते समय एक बच्ची गिर कर बेहोश हो गई।

परीक्षा शुरू हुई तो तिसरी कक्षा के दो छात्राएं बेहोश हो गईं

वहां के प्रधानाध्यापक मो समसूज जोहा ने बताया कि उसके बाद चौथी कक्षा के छात्रा के बेहोश होने के बाद जब परीक्षा शुरू हुई तो तिसरी कक्षा के दो छात्राएं बेहोश हो गईं। इसके बाद जांच में आए बीआरपी से निर्देश लेकर बच्चों को परीक्षा के बाद छुट्टी दे गई।

उन्होंने बताया कि कमरे की कमी के कारण कक्षा एक और दो, तीन और चार, पांच और छह, सात और आठ में चलता है। यहां 278 बच्चे नामांकित हैं। प्रत्येक दिन 230 से ज्यादा बच्चों की उपस्थिति रहती है। वहीं, दूसरी ओर शाहकुंड प्रखंड के उच्च विद्यालय रामपुर डीह में भी परीक्षा के दौरान दो बच्चियां बेहोश हो गईं।

इसके बाद स्कूल में सबों के भीड़ लग गई। मिली जानकारी के मुतबिक बेहोश होने वाले बच्चों में एक राधानगर की जबकि दूसरा दासपुर की थी। दोनों के परिजन स्कूल पहुंचकर बच्चों को घर ले गए। वहीं, इस मामले के बाद भी सभी अधिकारी चुप्पी साधे हैं।

यह भी पढ़ें-

Heat Wave : गर्मी से एक ही स्कूल के दो दर्जन बच्चे बेहोश, लोगों का फूटा गुस्सा; KK Pathak के खिलाफ खोला मोर्चा

Patna Breaking : तेज रफ्तार ट्रक ने बस में मारी टक्कर, 14 यात्री जख्मी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.