Move to Jagran APP

IAS Nawal Kishore: काम नहीं करने वाले पदाधिकारियों को मिलेगी अनिवार्य रिटायरमेंट, जिलाधिकारी ने दी चेतावनी

जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने विभागीय कार्यों की समीक्षा के दौरान पदाधिकारियों को चेताया कि जो पदाधिकारी और कर्मी काम नहीं करेंगे उन्हें अनिवार्य सेवानिवृत्ति या विभागीय दंड का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने पदाधिकारियों को अपने कार्यों में तेजी लाने और लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए कहा। वहीं उन्होंने दुर्गा पूजा के शांतिपूर्ण संपन्न होने पर सभी को बधाई दी।

By Sanjay Singh Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 15 Oct 2024 02:54 PM (IST)
Hero Image
भागलपुर के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी। सौजन्य एक्स

जागरण संवाददाता, भागलपुर। वर्तमान समय काम करने का है। जो पदाधिकारी और कर्मी काम नहीं करेंगे वे अनिवार्य सेवानिवृत्ति या विभागीय दंड के भागी होंगे। ये बातें जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने सोमवार को विभागीय कार्यों की समीक्षा के दौरान पदाधिकारियों से कहीं। उन्होंने पदाधिकारियों को अपने कार्यों में तेजी लाने और लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए कहा।

वहीं, उन्होंने दुर्गा पूजा के शांतिपूर्ण संपन्न होने पर सभी को बधाई दी और काली व छठ पूजा के लिए बेहतर तैयारी करने के लिए कहा। समीक्षा बैठक में भू माफिया, खनन माफिया और दुर्दांत अपराधियों से संबंधित मामलों में कार्रवाई का निर्देश दिया। स्मार्ट मीटर लगाने में आनाकानी करने वालों पर सख्ती बरतें।

जिला शिक्षा पदाधिकारी को बिना स्वीकृति प्राप्त निजी विद्यालय संचालन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया। बैठक में उप विकास आयुक्त प्रदीप कुमार सिंह, अपर समाहर्ता सुनील कुमार रंजन, अपर समाहर्ता महेश्वर प्रसाद सिंह, संयुक्त निदेशक जनसंपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, और तीनों अनुमंडल पदाधिकारी शामिल थे।

दुर्दांत को सजा दिलवाने 25 बड़े मामलों का फॉलोअप करें

विधि शाखा को दुर्दांत अपराधियों से संबंधित 25 बड़े मामले का ट्रायल और सजा करवाने हेतु केस को फॉलोअप करने का निर्देश दिया। उन्होंने ट्रायल वाले मामलों की सूची में दुर्दांत अपराधियों के नाम छूट जाने को लेकर तीनों अनुमंडल पदाधिकारी को अपने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी से बात करने को कहा।

मामले लटकाने वाले कर्मचारी व सीआई पर कार्रवाई का दें प्रस्ताव

दाखिल-खारिज और परिमार्जन के लंबित मामलों के त्वरित निष्पादन हेतु तीनों भूमि सुधार उप समाहर्ता को अपने-अपने अंचलाधिकारियों के साथ बैठक कर लंबित मामलों की समीक्षा करने के लिए कहा। साथ ही काम नहीं करने वाले कर्मचारी तथा सीआई के विरुद्ध कार्रवाई का प्रस्ताव देने हेतु निर्देशित किया।

भू-अर्जन में अनावश्यक प्रतिवाद करने वालों पर केस दर्ज कराएं

जिलाधिकारी ने जिला भू अर्जन पदाधिकारी से कहा कि आधारभूत संरचना का निर्माण जिले के विकास के लिए किया जाता है जिससे आम लोगों को लाभ मिलता है। आधारभूत संरचना के निर्माण के लिए किए जाने वाले भू-अर्जन के मामलों में अनावश्यक प्रतिवाद करने वालों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करवाई जाए।

नगर निगम क्षेत्र में चालीस जगहों पर बनेगा नाला और सड़क

  • छठ पूजा के बाद भागलपुर नगर निगम क्षेत्र के चालीस जगहों पर सड़क नाला का निर्माण आरंभ होगा।
  • सोमवार को एक सड़क के लिए संवेदक का चुनाव कर लिया गया है। इनको अब वर्क ऑर्डर दिया जाएगा। जिसके बाद ये काम आरंभ करेंगे।
  • निगम ने तीन महीने पहले 50 सड़क व नाले का टेंडर निकाला था। एग्जीक्यूटिव इंजीनियर का पद रिक्त होने से टेंडर प्रक्रिया पूरा नहीं हो पाया था।
  • कुछ दिन पहले राजीव कुमार सिंह ने इस पद पर योगदान किया। जिसके बाद सोमवार को टेंडर का निष्पादन किया गया।
  • इस काम के लिए 150 से ज्यादा ठेकेदार ने टेंडर भरा था। जिसमें 40 ठेकेदार का चयन हुआ। सभी मिल कर चार माह में काम पूरा करेंगे।

ये भी पढ़ें- बिहार में 24 लाख वाहनों का RC मोबाइल नंबर से अपडेट नहीं, पॉल्यूशन सर्टिफिकेट नहीं बनेगा; लगेगा जुर्माना

ये भी पढ़ें- Bhagalpur News: भागलपुर में एक साथ 169 लोगों को क्यों किया गया गिरफ्तार? बड़ी वजह आई सामने; मचा हड़कंप

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।