Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भागलपुर जिले का यह क्षेत्र अपराधियों का सेफ जोन है, संभलकर गुजरें इस मार्ग से

भागलपुर के बाइपास और भतोडिय़ा का टूटा पुल अपराधियों का सेफ जोन बन गया है। मधुसुदनपुर थाना क्षेत्र में नहीं है अपराधियों को पुलिस का खौफ। हाल के दिनों में दो सगे भाइयों की हत्या सहित कई बड़े वारदात को अंजाम दे चुके हैं अपराधी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Updated: Thu, 30 Sep 2021 11:58 AM (IST)
Hero Image
आए दिन क्षेत्र में आपराधिक घटनाएं, लूट और बमबाजी जैसी घटनाओं को दे रहे हैं अंजाम

संवाद सूत्र, नाथनगर (भागलपुर)। मधुसूदनपुर थाना क्षेत्र के भतोडिय़ा टूटा पुल और बायपास को अपराधियों ने अपना सेफ जोन बना लिया है। आए दिन यहां पर अपराधी छोटी, बड़ी घटनाओं को अंजाम देते रहते हैं।यहां अपराधी लूट पाट की घटना को अंजाम देकर कोई सघन बस्ती नहीं होने के कारण आसानी से भाग खड़े होते हैं।जबकि यह मार्ग अमरपुर ,शाहकुंड, दरियापुर सजोर, अमखोडिया, राधानगर, गोलाहू, मनियारपुर, बेलखुरिया से होते हुए जिला मुख्यालय तक पहुंचती है। बढ़ रही आपराधिक घटनाओं के कारण लोग इस मार्ग से दिन में भी आवाजाही करने में डरने लगे हैं।

यही स्थिति बाइपास की भी है,जहां अपराधी दिन दहाड़े हत्या जैसे जघन्य अपराध को बेखौफ अंजाम देते हैं।ऐसा प्रतीत होता है कि अपराधियों में पुलिस का कोई खौफ नहीं रहा। इस तरह की लगातार बढ़ रही घटना पर पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं।जिससे यात्री सहित आसपास के लोग संबंधित थाने की पुलिस पर सवाल खड़े कर रहे हैं। यह अपराधिक स्थल जिला मुख्यालय से मात्र चार से पांच किलोमीटर की दूरी पर है। वहीं माने तो क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति ऐसी है की अपराधी अपराध कर के किसी गांव में जाकर छिप जाते हैं।जहां तक पुलिस को पहुंचने में भी मस्सकत करनी पड़ती है। स्थिति तो यह है कि जब पुलिस बड़े अपराधी को पकडऩे जाती है तो वह पुलिस से भी भीड़ जाता है।

हाल में घटी घटनाएं

8 मई को खगडिय़ा जिले के केशव नगर निवासी अमित राज की नृशंस हत्या कर बाइपास के नीचे खेत में फेक दिया गया था। 28 मई को बिस्कुट मांगने पर कंझिया बायपास स्थित ढाबा मालिक वीरू मण्डल ने कंझि या के रहने वाले युवक विकास कुमार को जबड़े में गोली मार दिया था।

6 जुलाई को मनियारपुर में बालू उठाव को लेकर जमकर गोलीबारी हुई थी।जिसमें गोला हू निवासी यादव को गोली लगी थी और वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। 14 जुलाई को दिन दहाड़े किसनपुर बाइपास स्थित महाकाल ढाबे में दो सगे भाई किशनपुर निवासी राजकुमार यादव और गोविंद यादव की गोली मारकर बदमाशों ने हत्या कर दी थी।इस कांड में अब तक 8 आरोपित पुलिस के गिरफ्त से बाहर है।

15 जुलाई की देर रात टूटा पुल के समीप दरियापुर लगार गांव निवासी धनंजय दास बिहार पुलिस के जवान को गोली मारकर बदमाशों ने बाइक,अंगूठी,मोबाइल सहित 3 हजार रूपए नगदी लूट लिए थे।इस मामले में अब तक अपराधियों की पहचान तक नहीं हो पाई है। 5 अगस्त को रामपुर खुर्द में हथियार के नोक पर फाइनेंस कर्मी से लूट।

7 अगस्त को करेला चौक पर से स्वर्ण व्यवसाई से लूट।  27 अगस्त को पटल बाबू रोड स्थित कपड़ा व्यवसाई के घर हुए डकैती कांड के मुख्य अभियुक्त सनोज यादव को पकडऩे गई पुलिस टीम पर हमला। 2 सितम्बर को हथियार की नोक पर कंझिय बायपास स्थित बाबा के ढाबा में हथियार के बल पर 20 हजार नगदी और मोबाइल लूट लिए थे। 24 सितम्बर को भतो रिया टूटा पुल के पीछे राजेन्द्र नगर कुंए के समीप दरियापुर निवासी वाहन चालक अभिमन्यु साह को गोली मारकर जख्मी कर 40 हजार रूपए लूट लिए।