Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तीन साल पहले ब्याही रचना का ससुराल से मिला शव, हत्या-आत्महत्या दोनों बिंदुओं पर जांच कर रही पुलिस; पिता ने ये बताया

Bhagalpur News पिता ने तीन साल पहले ही अपनी बच्ची को सही सलामत ससुरालवालों को सौंप ब्याहा था। अब लड़की का शव मिला है। पिता ने जोगसर पुलिस के समक्ष दावा किया है कि उसकी पुत्री को मारपीट कर गला घोंट दिया गया फिर उसे आत्महत्या का रूप दे दिया गया है। पुलिस हत्या-आत्महत्या दोनों बिंदुओं पर जांच कर रही है।

By Kaushal Kishore MishraEdited By: Aysha SheikhUpdated: Tue, 12 Dec 2023 01:48 PM (IST)
Hero Image
तीन साल पहले ब्याही रचना का ससुराल से मिला शव, हत्या-आत्महत्या दोनों बिंदुओं पर जांच कर रही पुलिस

जागरण संवाददाता, भागलपुर। बरारी थानाक्षेत्र के पश्चिम टोला फैक्ट्री रोड निवासी ललित प्रसाद यादव की छोटी पुत्री रचना कुमारी की हत्या उसके ससुराल में गला घोंट कर दी गई। जोगसर थानाक्षेत्र के कोयला घाट स्थित ससुराल में हत्या बाद उसके शव को फंदे पर लटका कर ससुराल वाले घर छोड़ भाग निकले।

घटना की जानकारी पर पहले बरारी पुलिस फिर जोगसर पुलिस मौके पर पहुंची। जोगसर थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंच घटनास्थल का मुआयना किया फिर फारेंसिक जांच टीम को जांच के लिए सूचना दी।

घटना की जानकारी पर मौके पर पहुंचे रचना कुमारी के पिता ललित प्रसाद यादव ने जोगसर पुलिस को जानकारी दी कि बेटी के देवर अनमोल यादव मादक पदार्थ का सेवन करता था। नशे के लिए घर में चोरी करने लगा था। बेटी उसकी हरकतों का विरोध करती थी। जिसकी जानकारी पर वह आक्रामक हो गया था।

पिता ने क्या दावा किया?

पिता ने जोगसर पुलिस के समक्ष दावा किया है कि उसकी पुत्री को मारपीट कर गला घोंट दिया गया फिर उसे आत्महत्या का रूप दे दिया गया है। इधर जोगसर पुलिस ने कहा है कि घटनास्थल की पड़ताल की जा रही है। हत्या-आत्महत्या दोनों बिंदुओं की जांच की जा रही है। सूक्ष्म जांच के लिए फारेंसिक जांच दल को भी बुलाया गया है। सही तस्वीर पोस्टमार्टम रिपोर्ट बाद सामने आ सकेगा।

तीन साल पूर्व हुई थी शादी

कोयला घाट निवासी ठेकेदार गौतम कुमार यादव उर्फ पिंटू से रचना की शादी पिता ने धूमधाम से की थी। पिता ने सपने में भी नहीं सोचा था कि रचना की हत्या कर दी जाएगी। लेकिन गौतम कुमार की पारिवारिक गतिविधि और उसके भतीजे पिंटू की आक्रामक हरकत से गौतम भी परेशान था।

पूर्व में पिंटू नशे की पूर्ति के लिए घर से बिजली के तार, जेवरात आदि की चोरी कर चुका है। रचना के पिता के आरोप की पुलिस जांच कर रही है। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट और पुलिस की जांच में जो सच आए लेकिन रचना के पिता समेत जेल में तैनात उसके रिश्तेदार यकीन तौर पर दावा कर रहे हैं कि रचना की हत्या कर आत्महत्या का रूप दिया गया है।

हालांकि पिता ललित प्रसाद यादव दामाद गौतम कुमार पिंटू को आरोपित नहीं बता रहे हैं। उनका कहना है कि भतीजे अनमोल ने ही हत्या को अंजाम दिया है। उसके मददगार भी कोई न कोई रहे रहा होगा। जिसका पुलिस पता लगाए।

ये भी पढ़ें -

बोकारो पहुंचे सीएम Hemant Soren, सत्यानंद भोक्ता ने कहा- पहली बार आप तक पहुंची है गरीबों की सरकार

सुरक्षा को दिखाया ठेंगा, SBI ATM से 10 लाख लूटकर भाग निकले बदमाश, नई तकनीकों का किया इस्तेमाल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर