Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

घर वाले सरकारी राशि का कर लेते हैं बंदरबांट... अपनों से परेशान हुईं मुखिया, DM और ACS से लगाई गुहार

बिहार के भागलपुर जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। दरअसल एक मुखिया जी अपने घर वालों से ही परेशान हो गईं हैं। इतना ही नहीं उन्होंने खुद को पदमुक्त करने तक की गुहार लगा दी है। उनका कहना है कि स्वजन सरकारी राशि का बंदरबांट कर लेते हैं। इस संबंध में उन्होंने अपर मुख्य सचिव आयुक्त व जिलाधिकारी को पत्र भी लिखा है।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Thu, 29 Aug 2024 07:18 PM (IST)
Hero Image
मड़वा पश्चिम पंचायत की मुखिया मृदुला देवी

संवाद सूत्र, बिहपुर (भागलपुर)। मड़वा पश्चिम पंचायत की मुखिया मृदुला देवी ने खुद को मुखिया पद से पदमुक्त करने की मांग की है। उन्होंने बिहार पंचायती राज के अपर मुख्य सचिव समेत भागलपुर प्रमंडल के आयुक्त व जिलाधिकारी को आवेदन भेज गुहार लगाई है।

मुखिया मृदुला देवी ने कहा कि मेरे हस्ताक्षर से निकाली गई राशि का परिवार के लोग ही बंदरबांट कर लेते हैं। यह पंचायत, सरकार व जनता के हित में नहीं है। इसलिए लोकहित में मैंने इस पद से मुक्त हो जाने का निर्णय लिया है। बिना किसी के बहकावे में आए व दबाव के मैं इस पद से त्यागपत्र देती हूं।

मुखिया के घर पर जाकर उनसे बात करने का प्रयास

अधिकारियों को भेजे आवेदन में मुखिया ने इस त्यागपत्र को स्वीकृत कर उन्हें वित्तीय दायित्व से मुक्त कर देने की मांग की है। इस संबंध में बुधवार को मुखिया के घर पर जाकर उनसे बात करने का प्रयास किया गया तो उनके स्वजन ने कहा कि मुखिया घर से बाहर हैं।

वहीं मुखिया द्वारा त्यागपत्र देने के आवेदन के बारे में स्वजन ने कहा कि उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है। इस संबंध में बीडीओ सत्यनारायण पंडित ने कहा कि उन्हें इस प्रकार का न कोई आवेदन मिला है और न ही इस बारे में कोई जानकारी है। उल्लेखनीय है कि बीते 14 अगस्त को ही रजिस्ट्री डाक द्वारा आवेदन अधिकारियों को भेजा है।

यह भी पढ़ें-

Bihar News: अगर ऐसा हुआ तो बिहार की बदल जाएगी तस्वीर, केंद्र की रिपोर्ट भी दे रही यही संकेत

अनुसूचित जाति की महिला को फ्लैट आवंटित करने का आदेश, 21 साल पहले दिया था आवेदन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर