Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prashant Kishor: अंदर ही अंदर लालू के साथ 'खेला' कर रहे प्रशांत किशोर, 5 कद्दावर नेताओं को कर लिया अपनी साइड

प्रशांत किशोर ने अंदर ही अंदर लालू यादव के साथ खेला करना शुरू कर दिया है। प्रशांत किशोर ने राजद के पांच कद्दावर नेताओं को अपनी साइड कर लिया है। इन नेताओं ने जन सुराज की सदस्यता तक ले ली है। इसके बाद लालू की पार्टी भी एक्शन मोड में आ गई है। जन सुराज की सदस्यता लेने पर राजद ने पांचों नेताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया है।z

By Sanjay Singh Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 17 Jul 2024 11:35 AM (IST)
Hero Image
राजद सुप्रीमो लालू यादव और जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Prashant Kishor News जनसुराज संगठन से जुड़ने पर राजद ने पूर्व महिला जिलाध्यक्ष आशा जायसवाल, व्यावसायिक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष शिव कुमार साह व सहायक प्रवक्ता अजीत कुमार सहित पांच को छह साल के लिए पार्टी से बाहर कर दिया है। इस बावत प्रदेश अध्यक्ष ने निष्कासन का पत्र भी जारी कर दिया है।

हटाए जाने वालों में से गौराडीह के मो. आफताब आलम और कहलगांव के पवन भारती भी शामिल हैं। विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर राजद संगठन को मजबूत करने में जुटा है, ताकि कार्यकर्ताओं को सक्रिय किया जा सके।

कुछ दिन पहले ही PK ने की थी बैठक

इसी बीच पता चला कि पार्टी के कुछ पदाधिकारी ही दूसरे संगठन में संभावना तलाश रहे हैं। कुछ दिन पहले जनसुराज संगठन के मुखिया प्रशांत किशोर ने नवगछिया और भागलपुर में बैठक की थी। उसी बैठक में इन लोगों की सक्रियता रही। इसकी सूचना पार्टी के अन्य लोगों को हुई। तब इसकी जांच शुरू हुई।

शिकायत मिलते ही हो गया एक्शन

पता चला कि संगठन की बैठक के दौरान इन लोगों ने सदस्यता ले ली है। इसकी शिकायत जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर यादव ने प्रदेश अध्यक्ष से की। उन्होंने अनुशासनहीनता के आरोप में सभी को निष्कासित कर दिया। पूर्व महिला जिलाध्यक्ष आशा जायसवाल की कई शिकायतें पहले भी प्रदेश नेतृत्व से होती रही है।

शिकायत के कारण उन्हें महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश अध्यक्ष रितू जायसवाल ने जिलाध्यक्ष के पद से मुक्त कर दिया था। उनके स्थान पर सीमा जायसवाल को जिलाध्यक्ष की कमान सौंप दी थी। पदमुक्त होने के बाद से ही आशा जायसवाल की गतिविधियां कम हो गई थी।

इस संबंध में जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर यादव ने कहा कि किसी के बारे में पार्टी विरोधी कार्य या अनुशासनहीनता की शिकायत मिलेगी तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Mukesh Sahani Father Murder: 'हमारे घर की दीवारों पर उनका खून...', पिता की हत्या के बाद भावुक हुए मुकेश सहनी

ये भी पढ़ें- Jitan Sahani Murder: दरवाजे पर खून, 3 खाली गिलास और लाल बक्सा... सहनी हत्याकांड में सबसे बड़ा खुलासा!