Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: चलती ट्रेन में गूंजी किलकारी..., महिला ने नवजात लड़के को दिया जन्म, रेलवे और सहयात्रियों ने ऐसे की मदद

Baby Boy Birth In Train गुवाहाटी जा रही ट्रेन में खगड़िया से ट्रेन खुलने के बाद बोगी संख्या S6 में यात्रा कर रही गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। उसके पति ने इसकी सूचना तत्काल ट्रेन में चल रहे टीटीई को दी। इस बीच ट्रेन में ही ट्रेन में ही प्रसूता को प्रसव हो गया। इस दौरान यात्रा कर रही महिलाओं ने सुरक्षित प्रसव कराया।

By Lalan Rai Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 24 Dec 2023 10:39 PM (IST)
Hero Image
Baby Boy Birth In Train महिला ने चलती ट्रेन दिया नवजात लड़के को दिया जन्म। (सांकेतिक फोटो)

संवाद सूत्र, नवगछिया।Baby Boy Birth In Train द्वारका ओखा से गुवाहाटी जा रही ट्रेन संख्या 15635 में खगड़िया से ट्रेन खुलने के उपरांत बोगी संख्या एस 6 के 76 नंबर पर यात्रा कर रही गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हुआ। उसके पति ने इसकी सूचना तत्काल ट्रेन में चल रहे टीटीई को दी।

टीटीई संतोष कुमार ने तत्काल इसकी सूचना नवगछिया रेलवे स्टेशन को दी। इस बीच ट्रेन में ही ट्रेन में ही प्रसूता को प्रसव हो गया। इस दौरान यात्रा कर रही महिलाओं ने सुरक्षित प्रसव कराया। जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित थे। नवगछिया स्टेशन पर तत्काल अनुमंडल अस्पताल को सूचना देकर एंबुलेंस बुलाया गया।

जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित

ट्रेन निर्धारित समय से चल रही थी। ट्रेन नवगछिया स्टेशन पर 15:25 पर पहुंची, जहां पर लगभग 15 मिनट ट्रेन को यहां रोका गया। यहां पर प्रसूता को नवजात पुत्र के साथ स्थानीय लोगों के सहयोग से ट्रेन से उतर कर स्ट्रक्चर पर लिटा कर अनुमंडल अस्पताल भेजा गया, जहां पर जच्चा-बच्चा सुरक्षित थे।

खगड़िया पहुंचने पर ही शुरू हो गया था दर्द

जानकारी के अनुसार, अहमदाबाद स्टेशन से यासमीन खातून पति नरहुल के साथ द्वारका एक्सप्रेस से घर किशनगंज जा रही थी। इसी बीच वह गर्भवती होने के कारण खगड़िया स्टेशन से पहले से दर्द हो रहा था, लेकिन खगड़िया के बाद उसे प्रसव पीड़ा शुरू हो गया। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि हम लोगों को कंट्रोल से सूचना आई थी। इसके बाद हमलोग पूरी तैयारी कर लिए थे।

यह भी पढ़ें: Bihar News: 500 रुपये के लिए भोजपुर के भंडारे में खूनी खेल, दो लोगों की हत्या; SP ने बताई वारदात के पीछे की पूरी कहानी

Politics: लालू-नीतीश की छत्रछाया में कांग्रेस का जनाधार बढ़ाएंगे मोहन प्रकाश! राहुल गांधी के विश्वास को कायम रखने की होगी चुनौती


Muzaffarpur: कारोबारी के घर से 25 लाख की चोरी करने वाले मास्टरमाइंड समेत 5 गिरफ्तार, आभूषण खरीदने वाले 2 ज्वैलर्स भी पकड़ाए