Move to Jagran APP

Bhagalpur News: टीएमबीयू के फिजिक्स विभाग में पत्नी ने की प्रोफेसर की पिटाई, कहा- इसने मुझे सड़क पर ला दिया

Bhagalpur News टीएमबीयू के फिजिक्स विभाग में एक प्रोफेसर को उनकी पत्नी ने बुरी तरह पीटा। पत्नी ने प्रोफेसर पर गंभीर आरोप लगाए हैं और उनके खिलाफ महिला थाने में केस भी दर्ज कराया है। इस घटना से विश्वविद्यालय प्रशासन में हड़कंप मच गया है। कुलपति ने मामले की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है।

By Ranjit Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 24 Oct 2024 09:55 AM (IST)
Hero Image
टीएमबीयू के फिजिक्स विभाग में प्रोफेसर और उनकी पत्नी के बीच चला हाई वोल्टेज ड्रामा
संवाद सूत्र, नाथनगर (भागलपुर)। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के फिजिक्स विभाग में बुधवार को घंटों हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा। पीजी फिजिक्स के शिक्षक डॉ. सुदेश कुमार जायसवाल की पत्नी विभाग पहुंचीं और चेंबर में ही पति से उलझ गईं। आरोप-प्रत्यारोप से शुरू हुआ विवाद देखते-देखते हाथापाई तक पहुंच गई। दोनों एक दूसरे से उलझ पड़े।

पत्नी ने कॉलर पकड़ कर पति को चेंबर से बाहर खींच लिया। इस दौरान डॉ. सुदेश की पिटाई भी कर दी। खींचतान में डॉ. सुदेश की शर्ट भी फट गई। मामले की जानकारी होने पर विश्वविद्यालय पुलिस मौके पर पहुंची। एसआई धर्मेंद्र कुमार ने शिक्षक की पत्नी साधना कुमारी को किसी तरह समझा बुझाकर शांत किया। इसके बाद वह विभाग से निकलीं।

घर की लड़ाई विभाग तक पहुंची

साधना कुमारी ने अपने पति के विरूद्ध महिला थाने में 12 अक्टूबर को गंभीर आरोपों में केस दर्ज कराया है। इस केस में कार्रवाई में ढिलाई बरतने का आरोप लगा महिला खुद ही पीजी विभाग पहुंच गईं। वहां पहले हेड और अन्य शिक्षकों से अपने पति के बारे में जानकारी ली। इसके बाद खुद ही पति के चैंबर चली गंई। इसके बाद दोनों के बीच जमकर आरोप प्रत्यारोप लगाए गए। हंगामे के बीच ही महिला अपने पति को खींचकर बाहर ले जाने लगीं।

कुछ विभागीय लोगों ने दोनों के बीच जाकर किसी तरह बीच-बचाव किया। महिला का आरोप है कि जिस फ्लैट में वह रहती है। पति ने उसे बेच दिया है। अब उसके रहने-खाने का ठिकाना खत्म हो गया है। पति ने उसे सड़क पर लाकर खड़ा कर दिया। फ्लैट को खाली कराने के लिए बिजली तक कटवा दी गई है।

इस स्थिति में वह घोर मानसिक प्रताड़ना से गुजर रही है। ऐसी स्थिति में विश्वविद्यालय प्रशासन भी से भी कोई मदद नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कुछ शिक्षकों की मदद से प्रो. सुदेश जायसवाल सर्विस बुक से भी मेरा नाम हटा रहे हैं।

'कर्ज चुकाने के लिए बेचा फ्लैट'

घर में भी पत्नी यही व्यवहार करती है। उसके सारे आरोप निराधार हैं। बैंक का कर्ज चुकाने के लिए मैंने फ्लैट बेचा है। पत्नी को किराए का मकान और जीवन निर्वाह भत्ता देने को तैयार हैं। इसके बाद भी वह नहीं मान रही है। इसी सब कारणों से मैंने तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी भी दी है। यह पूरा प्रकरण योजनावद्ध तरीके से अंजाम दिया गया है। इसमें विभागीय राजनीति भी शामिल है। -  प्रो. सुदेश जायसवाल, शिक्षक पीजी फिजिक्स

पीजी फिजिक्स में शिक्षक और उनकी पत्नी के बीच हुए विवाद की मिली है। मामला काफी गंभीर है। इस मामले में एक उच्च स्तरीय जांच कमेटी का गठन किया जाएगा। जांच कमेटी हर बिंदु पर अपनी जांच करेगी। कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। विभाग में इस तरह का कृत्य बर्दास्त नहीं किया जाएगा। -  प्रो. जवाहर लाल, कुलपति, टीएमबीयू

ये भी पढ़ें- IAS Sanjeev Hans: ईडी को मिली आईएएस संजीव हंस की सात दिनों की रिमांड, जल्द शुरू होगी पूछताछ

ये भी पढ़ें- Diwali 2024: दीवाली से पहले नीतीश सरकार ने दी एक और खुशखबरी, करीब 40000 पदों पर निकलेगी वैकेंसी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।