Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार : वायुसेना अधिकारी को आया फोन, KYC करा लें... एप डाउनलोड करते ही हो गया खेला

cyber crime साइबर ठग ने सेवानिवृत्त वायुसेना अधिकारी को फोन कर केवाइसी कराने के लिए बोला। इसके बाद उनके खाते से 68 हजार रुपये की ठगी हो गई। बरारी थाना क्षेत्र के जालिम कोइरी लेन बड़ी खंजरपुर निवासी महेंद्र प्रसाद मंडल ने घटना के जानकारी प‍ुलिस को दी है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Updated: Wed, 17 Aug 2022 07:56 AM (IST)
Hero Image
एप डाउनलोड करते ही बैंक खाते से निकल गए रुपये।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। वायुसेना से हाल में रिटायर हुए अधिकारी बरारी थाना क्षेत्र के जालिम कोइरी लेन, बड़ी खंजरपुर निवासी महेंद्र प्रसाद मंडल को साइबर ठग ने मोबाइल पर काल कर झांसा देते हुए 68 हजार 626 रुपये की चपत लगा दी। घटना की बाबत बरारी थाने में उन्होंने केस दर्ज करा दिया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। साइबर ठग ने उन्हें फोन कर केवाइसी कराने के लिए बोला।

इस दौरान आधार नंबर लिया। फिर एटीएम कार्ड के नंबर की मांग की। सेवानिवृत्त वायुसेना अधिकारी ने सबकुछ बता दिया। उसके बाद उनके मोबाइल पर एक एप भी डाउनलोड कराया। एप डाउनलोड करते ही उनके खाते से पहले 19 हजार रुपये, फिर 19751 रुपये, 9875 रुपये फिर 20 हजार रुपये की निकासी होती चली गई। इस तरह मोबाइल पर काल करने वाले ठग ने 68,626 रुपये की निकासी कर ली। केस दर्ज करने के बाद बरारी पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। ठगी के रुपये वापस खाते में कराने के लिए साइबर सेल से सहयोग मांगा गया है।

फ्लिपकार्ट के डिलीवरी ब्वाय को चोरों ने लगाई हजारों की चपत

हबीबपुर थाना क्षेत्र के मोहिउद्दीनपुर हल्दीबाड़ा निवासी फ्लिपकार्ट के डिलीवरी ब्वाय मुहम्मद अशफाक को चोरों ने हजारों रुपये की चपत लगा दी है। अशफाक के पास मौजूद डिलीवरी का सारा सामान और उसकी साइकिल तिलकामांझी थाना क्षेत्र स्थित लोकनायक जयप्रकाश सदर अस्पताल परिसर से चोरों ने उड़ा ली। चोरों ने उसका सामान उस समय साइकिल समेत चुरा ली जब वह सदर अस्पताल परिसर में जांच घर संख्या दस में सामान की डिलीवरी देने गया था। इस दौरान वह अपनी साइकिल और शिपमेंट रखकर गया था। घटना की बाबत तिलकामांझी थाने में अशफाक ने केस दर्ज कराया है। दर्ज केस में 18 हजार 858 रुपये का सामान चोरी चले जाने का दावा किया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें