Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार में भीषण सड़क हादसा, जमुई में पिकअप पलटने से 15 कांवरिये घायल, पूर्णिया में खलासी समेत दो की मौत

बिहार में भीषण सड़क हादसा जमुई में कांवरिया वाहन चलाने के समय चालक को नींद आ गई है। पिकअप पटलने से 15 कांवरिया घायल हो गए। वहीं पूर्णिया में हुई सड़क दुर्घटना में खलासी समेत दो लोगों की मौत हो गई।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Updated: Thu, 04 Aug 2022 10:33 AM (IST)
Hero Image
बिहार में भीषण सड़क हादसा : जमुई में जख्‍मी कांवरिया को हो रहा इलाज।

जागरण टीम, जमुई/पूर्णिया। बिहार में भीषण सड़क हादसा : जमुई-सिकंदरा मुख्य मार्ग पर बसैया गांव के समीप गुरुवार की सुबह चालक को झपकी आने से तेज रफ्तार कांवरियों से भरी पिकअप वाहन सड़क किनारे पलटकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस दुर्घटना में 15 कांवरिया घायल हो गए। सभी घायल कांवरिया को स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां तीन कांवरिया की गंभीर स्थिति को देखते हुए डाक्टर द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया। घायल कांवरियों की पहचान रोहतास जिला के सैना गांव निवासी प्रेमा देवी, सहदेव राम , पूर्णमासी रजवार, समुद्री देवी, आरती देवी, वकील यादव , पप्पू यादव, जय किशोर यादव, बिहारी राजवंशी, मंगली देवी, शनिचरी देवी, माला देवी, सोहराय यादव तथा सेवही गांव निवासी नथुनी सिंह और अखिलेश साह के रूप में हुई है।

बताया जाता है की दो दर्जन लोग पिकअप वाहन पर सवार होकर रोहतास से सुल्तानगंज जा रहे थे जहां से गंगा जल भरकर पैदल मार्ग बाबाधाम देवघर जाते, लेकिन जैसे ही पिकअप वाहन बसैया गांव के समीप पहुंची तभी चालक को नींद आ गई जिस वजह से पिकअप सड़क किनारे दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें 15 कांवरिया घायल हो गए। घायलों में फिलहाल रेफर किए गए तीन कांवरिए की हालत नाजुक बनी हुई है।

ट्रक व बस की टक्कर में बस सवार एक यात्री व खलासी की मौत

बुधवार की देर रात कसबा थाना क्षेत्र के एनएच 57 के रामसखी पेट्रोल पंप गढ़बनैली के पास भीषण सड़क हादसा हुआ है। हादसे में बस सवार एक यात्री तथा बस के सह चालक की मौके पर ही मौत हो गई। वही बस चालक गंभीर रूप से घायल है, जिनका इलाज राजकीय अस्पताल पूर्णिया में किया जा रहा है। घटना के संबंध में मिली के अनुसार बुधवार की देर रात कसबा थाना क्षेत्र के एनएच 57 के रामसखी पेट्रोल पंप गढ़बनैली के पास दरभंगा से सिलीगुड़ी जा रही जय जगदंबे ट्रैवल्स बस का टायर ब्लास्ट हो गया था।

बस को सड़क किनारे लगाकर सह चालक द्वारा ब्लास्ट टायर को हटाकर दूसरा टायर लगाया जा रहा था कि इसी दौरान पीछे से आ रही तेज रफ्तार ट्रक ने बस के पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। जिससे बस के संचालक तथा बस पर सवार एक यात्री की मौत मौके पर ही हो गई। बस चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। साथ ही बस पर सवार आधा दर्जन यात्रियों को हल्की चोटों लगी है। घटना की सूचना मिलते ही कसबा पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर दोनों शव को अपने कब्जे में ले लिया। गंभीर रूप से घायल बस चालक को इलाज के लिए राजकीय अस्पताल पूर्णिया भेज दिया।

घटना के बाद ट्रक चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया। दुर्घटना में मृत बस यात्री की पहचान दरभंगा जिले के विरौल थाना क्षेत्र के रजवा गांव निवासी बटुक मंडल के 50 वर्षीय पुत्र सरेश मंडल के रूप में हुई है। दुर्घटना में बस के सह चालक की पहचान नहीं हो पाई है। कसबा पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए राजकीय अस्पताल पूर्णिया भेज दिया है। वहीं पुलिस द्वारा दुर्घटनाग्रस्त ट्रक बस को अपने कब्जे में ले लिया गया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर