Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KK Pathak News : इन छोटे कर्मचारियों को भी शिक्षा विभाग नहीं दे रहा पैसा, 800 स्कूलों में गहराया संकट

KK Pathak News बिहार में शिक्षको के बाद सफाई कर्मियों के वेतन लटकने से विद्यालयों में सफाई संकट गहराने लगा है। वेतन नहीं मिलने से सफाई कर्मियों में आक्रोश है। कुछ दिनों पहले सफाई कर्मी वेतन भुगतान को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी से भी मिलने दफ्तर पहुंचे थे। इसके बाद लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी ने भी अपनी सफाई दी है।

By Abhishek Prakash Edited By: Shashank Shekhar Updated: Mon, 13 May 2024 01:51 PM (IST)
Hero Image
KK Pathak: इन छोटे कर्मचारियों को भी शिक्षा विभाग नहीं दे रहा पैसा? 800 स्कूलों में गहराया संकट (फाइल फोटो)

जागरण संवादाता, भागलपुर। भागलपुर के 13 प्रखंडों के 800 स्कूलों पर सफाई संकट गहरा सकता है। दरअसल, पिछले चार माह से हैमर टाइम एजेंसी के चक्कर में इन सफाई कर्मी को वेतन नहीं मिला है। वहीं, वेतन नही मिलने से स्कूलों में कार्यरत सफाई कर्मियों में आक्रोश है।

पिछले दिनों सभी सफाई कर्मी अपने वेतन भुगतान को लेकर डीईओ से मिलने शिक्षा विभाग भी पहुंचे थे। सफाई कर्मियों ने बताया कि एजेंसी संचालक मनमानी कर रहा हैं, जिसके कारण वेतन भुगतान नही हो पा रहा है, जबकि जिला शिक्षा विभाग ने एजेंसी को फरवरी महीने तक की राशि का भुगतान कर दिया है।

सफाई कर्मियों ने बताया कि विभाग से सिर्फ हर रोज सि्र्फ सफाई करने के ऑर्डर आते हैं। वेतन भुगतान पर चुप्पी रहती है। साथ ही बताया कि सुपरवाइजर स्तर पर हमारी कोई नही सुनता है।

मामले को लेकर DEO ने क्या कुछ कहा 

डीईओ राजकुमार शर्मा ने बताया कि सफाई कर्मियों को चयनित एजेंसी के माध्यम से भुगतान होता है। फरवरी तक भुगतान शिक्षा विभाग एजेंसी को कर दिया गया है।

साथ ही बताया कि राज्य स्तरीय वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में लगातार स्कूलों के निरीक्षण, साफ-सफाई व शौचालयों की सफाई पर लगातार ध्यान दिया जा रहा है। विभाग के स्तर से वेतन भुगतान को लेकर एजेंंसी से बात की गई है। इसके अलावा एजेंसी संचालकों को बैठक के लिए बुलाकर इस पर बात होगी। साथ ही मार्च-अप्रैल महीने की राशि के भुगतान पर चर्चा होगी, जिससे इन दोनों माह की राशि एजेंसी को दिया जा सके।

क्या बोले हैमर टाइम एजेंसी के ऑनर

दो दिनों के अंदर 13 प्रखंडों के 800 सफाई कर्मियों के जनवरी-फरवरी माह मानदेय भुगतान होने लगेगा। सभी के कागजातों की जांच की जा रही है।- आदित्य वारसी, ऑनर, हैमर टाइम एजेंसी

ये भी पढ़ें- 

KK Pathak के शिक्षा विभाग ने जारी किया एक और नया फरमान, बढ़ेगी छात्र-छात्राओं की मुश्किलें!

KK Pathak: भागलपुर में एक साथ 454 शिक्षकों का कटा वेतन, कर रहे थे बड़ी चालाकी; केके पाठक के विभाग का बड़ा एक्शन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें