Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhagalpur News: दुर्गा पूजा में सुरक्षा रहेगी सख्त, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल होंगे तैनात; संवेदशीन इलाकों में खास निगरानी

Durga Puja 2023 शारदीय नवरात्रि को लेकर तैयारियां तेज हो गई। शहर में जगह-जगह भव्य पंडाल बनाए जा रहे हैं। अब ऐसे में बढ़ती भीड़ को देखते हुए प्रशासन भी अपनी तैयारी में जुट गई है। पर्व के दौरान आम लोगों की सुरक्षा हेतु पुलिस को अलर्ट कर दिया गया। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती होगी। संवेदनशील इलाकों में पुलिस की पैनी नजर होगी।

By Kaushal Kishore MishraEdited By: Shashank ShekharUpdated: Mon, 09 Oct 2023 03:10 PM (IST)
Hero Image
दुर्गा पूजा में सुरक्षा होगी सख्त, चप्पे-चप्पे पर पुलिस होंगे तैनात

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Durga Puja दुर्गा पूजा को देखते हुए विधि-व्यवस्था की बेहतरी के लिए इस बार सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये जा रहे हैं। संवेदनशील इलाके की अभी से निगरानी शुरू कर दी गई है।

अराजक तत्वों और अफवाह फैलाने वाले तत्वों की पहचान कर उनके विरुद्ध कार्रवाई शुरू कर दी गई है। दुर्गा पूजा, मेला और विसर्जन शोभा यात्रा के दौरान विधि-व्यवस्था की बेहतरी के लिए स्पेशल आर्म्ड फोर्स, बीएमपी, जिला पुलिस बल, गृह रक्षा वाहिनी, स्पेशल ब्रांच और जिला पुलिस बल को अलर्ट मोड में रखा गया है।

एसएसपी आनंद कुमार ने सभी थानाध्यक्षों को माहौल खराब करने, तनाव और अफवाह फैलाने वाले तत्वों के विरुद्ध सख्त कदम उठाने का निर्देश दिया है। थानों के सेक्टर पदाधिकारी और गश्ती दल को शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में घुमकर मुआयना करना शुरू कर दिए हैं। वहीं, छोटी-बड़ी गतिविधियों पर निगाह रखी जा रही है।

भीड़-भाड़ वाले इलाके में खास चौकसी

पूजा के दौरान जरलाही, हुसैनाबाद, नाथनगर के कर्ण गढ़ इलाके की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस टीम इन जगहों पर पैनी नजर रखेगी। पंडालों में होने वाली भीड़ को लेकर व्यस्त पटल बाबू रोड, लाजपत पार्क, कर्ण गढ़, मुंदीचक गढैया, खंजरपुर, हुसैनाबाद, जरलाही, मिरजान, बबरगंज में पुलिस की विशेष चौकसी मौजूद होगी।

महिला पुलिस की भी होगी तैनाती

पूजा पंडालों में महिलाओं की भीड़ को लेकर खास तैयारी की गई है। महिलाओं की भीड़ वाले इलाकों में महिला सिपाहियों की तैनाती की जाएगी। सादे लिबास में भी पुलिस कर्मियों को लगाया जाएगा, जो संवेदनशील स्थानों की गतिविधियों पर पैनी नजर रख सकें।

यही नहीं मेला के दौरान इसको लेकर भी चौकसी बरतेंगे कि कि पूजा स्थल, भीड़-भाड़ वाली जगहों या किसी वाहनों के पास कोई संदिग्ध वस्तु, झोला, पोटली आदि तो नहीं रख रहा है। वैसी स्थिति में ऐसे तत्वों को तत्काल हिरासत में ले सकेंगे।

यह भी पढ़ें: Bhagalpur: जदयू विधायक गोपाल मंडल के विरुद्ध होगी कार्रवाई, विवादित जमीन पर अवैध रूप से निर्माण कराने का मामला

महिला पुलिस मेले में शरारती तत्वों और उचक्कों पर पर भी नजर रखेंगी। व्यस्त इलाकों में पूजा के दौरान वाहनों के प्रवेश पर रोक, पैदल आवाजाही, रूट डायवर्ट, वाहन पार्किंग स्थल आदि को लेकर यातायात पुलिस अपनी तैयारी को अंतिम रूप देने में लगी है।

यह भी पढ़ें: Bhagalpur: सड़क चौड़ीकरण के नाम पर खोल दिया मौत का कुआं, एक दर्जन से ज्यादा दुर्घटनाएं; त्योहारों में बढ़ेंगी मुश्किलें