Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शिवशक्ति ज्वैलरी शॉप से हुई थी 17 किलो चांदी और 78 हजार की चोरी, पुलिस ने साले-बहनोई के खिलाफ दायर की चार्जशीट

बिहार में भागलपुर के शिवशक्ति ज्वैलरी शॉप से 17 किलो चांदी व 78 हजार रुपये की चर्चित चोरी मामले का ट्रायल जल्द शुरू होगा। पुलिस ने आरोपी रामप्रसाद साव और मुकेश कुमार के खिलाफ कोर्ट में आरोप-पत्र दायर कर दिया है। रामप्रसाद साव पहले शिवशक्ति ज्वैलरी दुकान में ही स्टाफ हुआ करता था। उसने ही साजिश रचते हुए डुप्लीकेट चाबी बनाकर मुकेश के सहयोग से चोरी को अंजाम दिया था।

By Kaushal Kishore MishraEdited By: Mohit TripathiUpdated: Tue, 08 Aug 2023 06:56 PM (IST)
Hero Image
Shivshakti Jewelery Shop Loot Case: जल्द शुरू होगा ट्रायल।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Shivshakti Jewelery Shop Loot Case: बिहार में भागलपुर कोतवाली थानाक्षेत्र के सोनापट्टी स्थित शिवशक्ति ज्वैलरी शॉप से 17 किलो चांदी और 78 हजार रुपये की चर्चित चोरी मामले का ट्रायल जल्द शुरू होगा। कोतवाली पुलिस ने ज्वैलरी चोरी मामले में बहनोई रामप्रसाद साव और उसके साले मुकेश कुमार के खिलाफ न्यायालय में आरोप-पत्र दायर कर दिया है।

पुलिस ने पूर्णिया के गंगेली जलालगढ निवासी रामप्रसाद साव और अररिया के मसूरिया महलगांव निवासी मुकेश कुमार के खिलाफ पर्याप्त सबूत पाते हुए कोर्ट में आरोप पत्र-दायर कर दिया है।

भागलपुर कोतवाली पुलिस की जांच के मुताबिक, रामप्रसाद साव पहले शिवशक्ति ज्वैलरी दुकान में ही स्टाफ हुआ करता था। उसने ही साजिश रचते हुए दुकान की डुप्लीकेट चाबी बनाकर साले मुकेश का सहयोग लेकर चोरी को अंजाम दिया था।

क्या है पूरा मामला

महाराष्ट्र के सांगली जिले के मूलनिवासी और  सोनापट्टी के रहने वाले उद्धव सुखदेव भारते की ज्वैलरी शॉप में तीन मार्च 2023 को चोरी हुई थी। चोरी को अंजाम दुकान की चाबी की तरह दूसरी चाबी तैयार कर चोरी को अंजाम दिया गया था।

चार मार्च को भारते ने जब अपनी दुकान पर आये, तो उन्हें सेफ से 17 किलोग्राम चांदी और 78 हजार रुपये नकदी गायब मिले।  

इसके बाद जब उन्होंने दुकान में लगी सीसीटीवी कैमरे की फुटेज का अवलोकन किया, तो पुराने स्टाफ रामप्रसाद साव और उसके रिश्तेदार मुकेश को दुकान के अंदर चोरी करते देखा गया।

त्वरित कार्रवाई कर पुलिस ने बरामद किया था चांदी और नकदी

इसके बाद मामले में कोतवाली इंस्पेक्टर जवाहर प्रसाद यादव को स्वर्ण व्यवसायी भारते ने घटना की सूचना दी थी। पु

लिस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए अररिया और पूर्णिया में छापेमारी कर चोरी किया गया 17 किलोग्राम चांदी और नकदी बरामद करने में सफल रही थी। पुलिस टीम ने तब दोनों आरोपितों को भी गिरफ्तार करने में सफल रही थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर