Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भागलपुर, कटिहार और लखीसराय में डूबने से पांच बच्चों सहित छह की मौत; नाती को बचाने गए नाना ने गंवाई जान

भागलपुर कटिहार और लखिसराय में डूबने से छह लोगों की मौत हो गई है। इनमें से पांच बच्चे हैं। बताया जा रहा है कि भागलपुर के पीरपैंती में नाती को बचाने के दौरान नाना की भी डूबने से मौत हो गई। लखीसराय में छुट्टी के बाद तीन छात्र चेक डैम में स्नान करने लगे। इस दौरान डूबने से उनकी मौत हो गई।

By Edited By: Mukul KumarUpdated: Wed, 27 Sep 2023 11:46 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, भागलपुर : कटिहार, लखीसराय और भागलपुर में डूबने से पांच बच्चों सहित कुल छह लोगों की मृत्यु हो गई, जबकि एक बच्ची लापता है। भागलपुर के पीरपैंती थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग जगहों पर तीन लोग डूब गए। इसमें दो की मौत हो गई।

पहली घटना में घास काटने गए पीरपैंती बाजार निवासी शेख मल्लू (63) व उनके नाती मु़ सलमान (13) की डूबने से मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि दोनों रसीदपुर धार के समीप खेत में गए थे। घास काटने के दौरान नाती का पैर फिसल गया। नाती को बचाने के क्रम में नाना की भी डूबने से मौत हो गई।

काफी देर हुई खोजबीन

दूसरी घटना में सलेमपुर कमरघोराई घाट पर सलेमपुर वार्ड संख्या तीन निवासी ब्रह्मदेव मंडल की नौ वर्षीय पुत्री नीतू कुमारी कर्मा-धर्मा पर्व का झुर विसर्जन करने गंगा घाट पर गई थी। पैर फिसल जाने से डूब गई। सीओ मनोहर कुमार ने स्थानीय गोताखोरों व आपदा मित्रों द्वारा काफी खोजबीन कराई, लेकिन कोई पता नहीं चल सका।

उधर, कटिहार के कदवा प्रखंड के बलिया बेलौन स्थित भौनगर पंचायत में मंगलवार की दोपहर महानंदा नदी में डूबने से दो बच्चों की मृत्यु हो गई। घटना पंचायत के वार्ड 10 बालूगंज पीर मजार के समीप हुई।

ग्रामीणों ने बताया कि मिनसर आलम की आठ वर्षीय पुत्री मनतसा और मु. बबलू का 10 वर्षीय पुत्र निसार आलम महानंदा में स्नान कर रहे थे। पैर फिसल जाने से दोनों गहरे पानी में चले गए। डूबने से उनकी मृत्यु हो गई। निसार उनासे पचगाछी का रहने वाला था। वह नानी के घर आया था।

यह भी पढ़ें-  पीड़‍ित दलित महि‍ला से मिले पप्‍पू यादव; आर्थ‍िक सहायता की, भीम आर्मी ने थाने के सामने किया प्रदर्शन

वर्षा के बाद बढ़ा डैम का जलस्तर

वहीं, लखीसराय जिले के पीरी बाजार में मुंगेर के सीमावर्ती क्षेत्र के पास चेक डैम में स्नान करने के दौरान मंगलवार तीन छात्र बच्चे डूब गए। इसमें दो की मृत्यु हो गई।

कटहरा निवासी सकलदेव यादव के पुत्र लल्लू कुमार (12), कामेश्वर यादव के पुत्र मनीष कुमार (11) एवं विपिन यादव का पुत्र मतलू कुमार (9) उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय लहसोरबा में छुट्टी होने के बाद अन्य साथियों के साथ डैम में स्नान करने लगे।

पिछले दिन हुई वर्षा के बाद डैम का जलस्तर बढ़ गया है। इसका अंदाजा बच्चों को नहीं था। बच्चों ने डैम में छलांग लगा दी एवं डूबने लगे।

यह भी पढ़ें- सीतामढ़ी-रक्सौल के रास्ते दरभंगा व अजमेर बीच चलेगी पूजा स्पेशल ट्रेन, समय देखकर तुरंत बुक करें टिकट

अन्य बच्चों के शोर मचाने पर कुछ ही दूरी पर खड़े एक व्यक्ति ने पानी में छलांग लगाकर मतलू कुमार को बचा लिया, जबकि लल्लू एवं मनीष डूब गए। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद दोनों के शवों का बाहर निकाला गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें