Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: शराब तस्करी के नायाब तरीके निकाल रहे तस्कर, फर्जी लोको पायलट बन स्मगलिंग करते धरे गए 3 स्मगलर

Liquor Smuggling in Bhagalpur बिहार में शराबबंदी लागू है। शराब तस्करों के खिलाफ प्रशासन सख्त कार्रवाई कर रहा है। लेकिन तस्कर शराब तस्करी से बाज नहीं आ रहे हैं। पुलिस से बचने के लिए तस्कर शराब तस्करी के एक से एक नायाब तरीके अपना रहे हैं। पुलिस ने भागलपुर में एक ऐसे ही नायाब तरीके से शराब की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है।

By Alok Kumar Mishra Edited By: Mohit Tripathi Updated: Tue, 13 Aug 2024 12:13 PM (IST)
Hero Image
फर्जी ट्रेन इंजन चालक बन कर रहे थे शराब की तस्करी, गिरफ्तार। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Liquor Smuggling in Bihar रेलवे सुरक्षा बल ने सोमवार को ट्रेन इंजन के ड्राइवर के पोशाक में विदेशी शराब की तस्करी गिरोह का पर्दाफाश किया है।  आरपीएफ ने 108 बोतल विदेशी शराब के साथ मुंगेर जिला के तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपितों में मुंगेर जिला के धरहरा निवासी 45 वर्षीय राजीव कुमार, 28 वर्षीय कुमार भरत व धरहरा महाराणा के रहने वाले 32 वर्षीय शंभू कुमार यादव शामिल हैं।

आरपीएफ को सूचना मिली थी रेल पुलिस को गुमराह करने के लिए ट्रेन संख्या 03435 मालदा टाउन-आनंद विहार स्पेशल से ट्रेन इंजन का ड्राइवर की पोशाक में तीन लोग शराब का खेप ले जा रहा है।

ऐसे खुली शराब तस्करों की पोल

दोपहर डेढ़ बजे ट्रेन प्लेटफार्म संख्या एक पर आकर लगी। 1:50 बजे ट्रेन के स्टेशन से रवाना होने के बाद पांच-छह पिठू बैग लिए ड्राइवर की पोशाक में तीन लोग कोचिंग यार्ड की ओर जाने लगे।

इसी बीच लोहिया पुल के नीचे पहले से तैनात आरपीएफ के जवानों ने तीनों को रोक लिया। पूछने पर वे खुद को इंजन का ड्राइवर बताने लगे। इसके बाद आरपीएफ ने बैग की जांच की। 

जांच के दौरान 750 एमएल व 375 एमएल की 108 बोतलें विदेशी शराब बरामद हुआ। सभी को आरपीएफ पोस्ट पर ले जाकर पूछताछ की गई।

दारोगा अमरकांत यादव, पी कुमार, कोमल स्मृति, एएसआइ गोपाल कुमार, मिथिलेश कुमार, कांस्टेबल राजकुमार व अभिनंदन कुमार कार्रवाई में शामिल थे।

आरपीएफ इंस्पेक्टर ने क्या कहा?

आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि फर्जी ड्राइवर बनकर शराब की तस्करी करने वाले गिरफ्तार सभी आरोपितों और जब्त शराब कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद आबकारी के अधिकारियों को सौप दिया गया है।

यह भी पढ़ें: बेरोजगार पति ने महिला सिपाही को मारकर खुद भी लगाई फांसी, सास और बच्चों की हत्या करने वाली पत्नी को दी सजा

सास ने बहू को Reel देखने से रोका तो कर ली आत्महत्या, स्वजन ने पोस्टमार्टम से किया इन्कार