Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार के कांग्रेस नेता के बेटा को आया Whatsapp call, 10 लाख रुपये पहुंचा दो, वरना

बिहार के लखीसराय में कांग्रेस नेता के बेटे से 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी। मोबाइल पर Whatsapp call करके गांव के ही अपराधी ने रंगदारी नहीं देने पर जिंदा जला देने की दी है धमकी है। बालगुदर गांव के कांग्रेस नेता ने प्राथमिकी दर्ज कराई है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Updated: Thu, 21 Jul 2022 01:30 PM (IST)
Hero Image
लखीसराय में कांग्रेस नेता के बेटा से रंगदारी मांगी गई है।

जागरण संवाददाता, लखीसराय। लखीसराय जिले में अपराधियों का मनोबल फिर से बढ़ गया है। अपराधियों ने इन दिनों मोबाइल पर वाट्सअप काल करके रंगदारी मांगने एवं धमकी देने का नया ट्रेंड अपनाया है। बालगुदर गांव के रहने वाले लखीसराय जिला कांग्रेस कमेटी के वरीय उपाध्यक्ष शत्रुघ्न प्रसाद सिंह के बेटे गौतम कुमार के मोबाइल नंबर 7061753037 पर मोबाइल नंबर 6207825152 से 19 जुलाई की रात कुछ समय के अंतराल पर दो बार वाट्सअप काल करके 10 लाख रुपये रंगदारी देने की मांग की गई। अपराधी ने रंगदारी की राशि नहीं देने पर घर पर हमला करके जिंदा जला देने की धमकी दी है। इस घटना के बाद कांग्रेस नेता का पूरा परिवार भयभीत है। गौतम कुमार ने स्थानीय थाने में इस मामले को लेकर नामजद केस दर्ज कराया है।

दर्ज केस में गौतम कुमार ने कहा है कि उनके मोबाइल नंबर पर जिस नंबर से काल आया था वह नरेश सिंह के पुत्र बंटी सिंह उर्फ राजेश सिंह का है। वह अपराधी प्रवृत्ति का व्यक्ति है। पूर्व से भी उसके खिलाफ आठ से 10 केस विभिन्न थाने में दर्ज है। इसी महीने की 14 तारीख को भी उसने गांव के एक अन्य व्यक्ति से रंगदारी की मांग की थी। इस मामले को लेकर भी लखीसराय थाने में केस दर्ज किया गया था। बावजूद पुलिस की कार्रवाई नहीं होने से अपराध बंटी सिंह का मनोबल बढ़ा हुआ है। अब उसने कांग्रेस नेता के बेटे को अपने निशाने पर लिया है।

लखीसराय थाना के थानाध्यक्ष राकेश कुमार ने इस बाबत बताया कि गौतम कुमार के बयान पर केस दर्ज कर लिया गया है। बंटी सिंह की खोज में पुलिस छापेमारी कर रही है। तकनीकी टीम भी वाट्सअप काल वाले नंबर के बारे में जांच कर रही है। जानकारी हो कि इसी तरह का मामला बड़हिया थाना क्षेत्र से भी आया है। जैतपुर के अपराधी टीटू धमाका भी वाट्सअप काल करके कई लोगों को धमकी दी है कई से रंगदारी की मांग कर रहा है। डुमरी के मुखिया के भाई के तिलक समारोह में एके-47 से फायरिंग करने के मामले में पुलिस उसकी तलाश कर रही है। बावजूद उसका मनोबइल बढ़ा हआ है।