Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सुल्तानगंज: टॉप 10 फरार अपराधियों में शामिल मंटू यादव गिरफ्तार, पुलिस ने लोगों के मन से ऐसे खत्म किया उसका खौफ

Bihar News भागलपुर के टॉप टेन फरार अपराधियों में शामिल मंटू यादव को पुलिस ने हथियार समेत गिरफ्तार कर लिया है। मंटू के पास से पिस्टल कारतूस मोबाइल आदि बरामद किया गया है। पुलिस टीम उसे गिरफ्तार कर पैदल कुछ दूर तक लोगों के बीच ऐसे ढकेलते हुए लाई कि लोगों में उसके नाम का समाया खौफ खत्म हो गया।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Tue, 12 Sep 2023 02:12 PM (IST)
Hero Image
कुख्यात मंटू यादव की फोटो : सौजन्य पुलिस

कौशल किशोर मिश्र, भागलपुर : सुल्तानगंज दियारा का आतंक कहे जाने वाला मंटू यादव हथियार समेत गिरफ्तार कर लिया गया है। मंगलवार की सुबह पुलिस की विशेष टीम उसे गंगा दियारा में चौतरफा घेराबंदी कर दबोचने में कामयाब रही।

उसके पास से पिस्टल, कारतूस, मोबाइल आदि बरामद किया गया है। वह जिले के टॉप टेन फरार अपराधियों में शामिल था। एसएसपी आनंद कुमार ने उसकी गिरफ्तारी के लिए तकनीकी सेल के सदस्यों के साथ पुलिस की विशेष टीम गठित कर रखी थी।

पुलिस टीम ने कैसे किया मंटू को गिरफ्तार?

बीते दो दिनों से तिलकपुर दियारा से सटे नवगछिया के नारायणपुर दियारा में उसके टिके रहने की सूचना पर पुलिस टीम ने घेराबंदी की।

पुलिस ने उसे संभलने का मौका तक नहीं दिया, अन्यथा दियारा में बात-बात पर गोलीबारी कर देने वाला मंटू इतनी आसानी से गिरफ्तार नहीं हो पाता।

पुलिस की विशेष टीम में तकनीकी सेल से राजीव कुमार सिंह, मिथिलेश कुमार चौधरी, प्रमोद साह, बबरगंज थानाध्यक्ष राज रतन, अकबरनगर थानाध्यक्ष प्रियरंजन और सुल्तानगंज थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर प्रियरंजन के अलावा अत्याधुनिक हथियारों से लैस जवान शामिल थे।

यह भी पढ़ें - 'पांच मिनट में लौटकर आता हूं...' मां से कहकर गया बेटा, घर आई लाश; हथियार के साथ हिरासत में दोस्त

मंटू ने की थी भागने की कोशिश

छापेमारी के दौरान आदत के अनुरूप मंटू हथियार निकाल कर गोलियां दाग भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन चौतरफा घेराबंदी में मौजूद पुलिस टीम ने उसे संभलने का मौका ही नहीं दिया।

मंटू तब अन्य साथियों से अलग था। पुलिस टीम उससे सख्ती से पूछताछ कर गिरोह के अन्य साथियों की गिरफ्तारी और राइफल, सेमी, कारबाइन आदि बरामद करने के लिए छापेमारी कर रही है।

उसके पास से एक पिस्टल के अलावा दस कारतूस बरामद हुए हैं। हालांकि, उसकी गिरफ्तारी भागलपुर पुलिस की बड़ी सफलता मानी जा रही है।

उसके विरुद्ध केवल सुल्तानगंज थाने में हत्या, रंगदारी, गोलीबारी, अपहरण के आधा दर्जन से अधिक केस 2007 से 2022 तक दर्ज हैं। उसके विरुद्ध नवगछिया के अलावा मुंगेर थाने में भी केस दर्ज हैं।

पुलिस ने उसके खौफ को किया खत्म

सुल्तानगंज और नवगछिया से जुड़े दियारा में आतंक कायम रखे तिलकपुर निवासी इस कुख्यात का फरमान नहीं मानने का मतलब था मौत को बुलावा देना, लेकिन पुलिस टीम ने उसके इस मिथक को बूट तले रौंद दिया है।

पुलिस टीम उसे गिरफ्तार कर पैदल कुछ दूर तक लोगों के बीच ऐसे ढकेलते हुए लाई कि लोगों में उसके नाम का समाया खौफ खत्म हो गया। पुलिस उसके संरक्षकों का पता कर रही है ताकि उनके विरुद्ध् भी कार्रवाई की जा सके।

मंटू का रहा है मजबूत गिरोह

मंटू के गिरोह में फाटक यादव, मिथुन यादव, लालू यादव, कारे यादव उर्फ रिक्का उर्फ रीते, मुकेश यादव, प्रमोद यादव, काको यादव, दिलखुश, रोहन समेत एक दर्जन से अधिक सदस्य हैं।

ये लोग दियारा के किसानों को जमीन पर सुरक्षित फसल उगाने और मछली का शिकारमाही करने वालों से रंगदारी वसूलने का काम करते हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर