Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भागलपुर में नाली और झाड़ी से होती है ड्रग्स की सप्लाई, सुरखीकल झोपड़पट्टी से भारी मात्रा में बरामद

भागलपुर में नाली और झाड़ी से ड्रग्स की सप्लाई का खेल चल रहा है। सुरखीकल में अस्पताल की जमीन पर बसी झोपड़पट्टी से 417 प्रतिबंधित कफ सीरप की बोतलें बरामद की गई है। मोहल्ले के लोगों ने झाडिय़ों में रखी तीन-चार बोरियां बाहर निकाला।

By Abhishek KumarEdited By: Updated: Sun, 29 Aug 2021 11:03 AM (IST)
Hero Image
भागलपुर में नाली और झाड़ी से ड्रग्स की सप्लाई का खेल चल रहा है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। सुरखीकल में अस्पताल की जमीन पर बसी झोपड़पट्टी से 417 प्रतिबंधित कफ सीरप की बोतलें बरामद की गई है।

शनिवार की सुबह झोपड़पट्टी की झाडिय़ों में सुरखीकल में रखी बोरियों पर लोगों की नजर पड़ी। मोहल्ले के लोगों ने झाडिय़ों में रखी तीन-चार बोरियां बाहर निकाला। बाद में सूचना मिलने पर बरारी ओपी प्रभारी अमित कुमार, ड्रग इंस्पेक्टर नीरज कुमार, राजीव कुमार व अजय कुमार मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की। प्रतिबंधित कफ सीरप जब्त कर थाना ले आई।

-नशेडिय़ों की जमावड़ा से परेशान मोहल्ले के लोगों ने चलाया अभियान

-झाडिय़ों से कफ सीरप की बोतलें से भरी बोरियां निकाल पुलिस को सौंपा

-ड्रग इंस्पेक्टर ने बरारी ओपी में दर्ज कराया मुकदमा

स्थानीय लोगों ने कहा कि पुलिस की मिलीभगत से यहां काफी दिनों से प्रतिबंधित कफ सीरप का गैरकानूनी तरीके से कारोबार फलफूल रहा था। कफ सीरप के लिए युवाओं का जमावड़ा रहता था। शहर और आसपास के 200-250 लोग प्रतिदिन यहां कफ सीरप खरीदने के लिए पहुंचते थे। सुबह से रात नौ बजे तक जमावड़ा के कारण मोहल्ले के लोगों खासकर महिलाओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। समाज के युवाओं को नशे की दलदल से बचाने और अवैध कारोबार पर रोक लगाने का स्थानीय लोगों ने निर्णय लिया।

शनिवार की सुबह मोहल्ले के लोग जुट गए और झाडिय़ां में रखी कफ सीरप बोतलों को निकालकर पुलिस को सौंप दिया। स्थानीय लोग पुलिस के समक्ष कफ सीरप की अवैध धंधा के पीछे सन्नी और मन्नी नामक व्यक्ति का नाम ले रहे थे। बरारी ओपी प्रभारी ने बताया कि ड्रग इंस्पेक्टर राजीव कुमार के बयान पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

प्लेटफार्म संख्या छह से लावारिश शव बरामद

जीआरपी ने शनिवार को स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या छह से लावारिस शव बरामद किया। अप्राकृतिक मौत के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। जीआरपी थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक देखने से भिखारी प्रतीत होता है।