Move to Jagran APP

Bihar: खुशखबरी ! भागलपुर और जमालपुर से दिल्ली जाना होगा आसान, जल्द मिलेगी तेजस और Rajdhani Express का तोहफा

Tejas Express पूर्व रेलवे के नए महाप्रबंधक अमर प्रकाश द्विवेदी बुधवार को जमालपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मालदा भागलपुर जमालपुर और किऊल रेलखंड के यात्रियों की यह मांग है कि इस रूट से भी राजधानी चले। जल्द ही इसके परिचालन पर मुहर लगेगी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अगले साल के शुरुआती माह में दोनों स्टेशनों का लुक बदल जाएगा।

By Rajnish KumarEdited By: Roma RaginiPublished: Thu, 27 Jul 2023 09:15 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jul 2023 09:15 AM (IST)
Bihar: भागलपुर और जमालपुर रेलखंड पर दौड़ेगी तेजस और Rajdhani Express

संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर)। मालदा-साहिबगंज-भागलपुर-जमालपुर-किऊल के रास्ते देश की राजधानी दिल्ली के लिए तेजस राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन जल्द होगा। इसके लिए कवायद जारी है, सिर्फ रेलवे बोर्ड से हरी झंडी मिलने की प्रतीक्षा है।

भागलपुर-जमालपुर-किऊल रेलखंड पर आने वाले दिनों में वंदे भारत समेत अन्य नई ट्रेनें भी चलेंगी। जमालपुर पहुंचे पूर्व रेलवे के नए महाप्रबंधक अमर प्रकाश द्विवेदी ने कहा कि राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन एक राज्य की राजधानी से देश की राजधानी तक की जाती है।

अमर प्रकाश द्विवेदी ने कहा कि मालदा, भागलपुर, जमालपुर और किऊल रेलखंड के यात्रियों की यह मांग है कि इस रूट से भी राजधानी चले। जल्द ही इसके परिचालन पर मुहर लगेगी।

अमर महाप्रबंधक बनने के बाद पहली बार बुधवार को जमालपुर पहुंचे थे। इससे पहले जमालपुर स्टेशन पर महाप्रबंधक का स्वागत मुख्य कारखाना प्रबंधन सुदर्शन विजय ने किया।

महाप्रबंधक ने कहा कि एशिया के पहले रेल कारखाने का भविष्य उज्ज्वल है। कारखाने से ही शहर का भविष्य है और इस भविष्य को बचाने को लेकर रेलवे पूरी तरह तत्पर है। जमालपुर-मुंगेर-खगड़िया बेगूसराय रेलखंड पर चल रही पैसेंजर ट्रेन में कोचों की संख्या दोहरीकरण से पहले बढ़ाने की बात भी उन्होंने कही। वायलेग (जमालपुर-मुंगेर बायपास) पर एक छोटा स्टेशन बनाए जाने की प्लानिंग की जाएगी।

महाप्रबंधक ने कहा कि अमृत भारत योजना के तहत मुंगेर और जमालपुर में स्टेशन रिमाडलिंग का काम चल रहा है। अगले साल के शुरुआती माह में दोनों स्टेशनों का लुक बदल जाएगा।

उपकरणों और मशीनों का किया उद्घाटन

जीएम ने कारखाने में लगभग 30 करोड़ की लागत से विभिन्न उपकरणों व मशीनों का उद्घाटन किया। मिस मफेट (कोयला से चलने वाली ट्रेन) की ट्रेन से उन्होंने कारखाने का निरीक्षण किया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.