Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भागलपुर के चर्चित सुल्तानगंज-अगुवानी पुल पर तूफान से एक और हादसा, लोहे की राड गिरने से मौत इंजीनियर की मौत

पिछली बार आंधी के झोंके से गिरे निर्माणाधीन सुल्तानगंज-अगुवानी पुल के सेगमेंट के बाद ये देशभर में सुर्खियों में आ गया। वहीं गुरुवार को इस पुल पर एक और बड़ा हादसा हो गया। गुरुवार को आए तूफान में पुल के निर्माण में लगे एक इंजीनियर की मौत हो गई।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Updated: Fri, 20 May 2022 11:22 AM (IST)
Hero Image
भागलपुर के सुल्तानगंज-अगुवानी पुल पर हुआ हादसा।

संवाद सूत्र, बाथ (सुल्तानगंज) : सुल्तानगंज-अगुवानी गंगापुल में कार्यरत 30 वर्षीय इंजीनियर निलेश कुमार के सिर पर लोहे की राड से चोट लगने के बाद, इलाज के दौरान मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार, अगुवानी साइड का इंजीनियर निलेश कुमार गुरुवार शाम गंगपुल के पाया नंबर नौ में कार्य कर रहा रहा था। शाम को अचानक आंधी-तूफान आने के कारण पुल पर से लोहे की सीढ़ी से उतरने लगा। वहीं तेज हवा के झोंके से सीढ़ी से गिरने के कारण सिर के पीछे लोहे की जोरदार चोट लग गई। इससे इंजीनियर का सिर फट गया और वो लहुलुहान हो गया।

यह देख अन्य पुलकर्मी आनन-फानन में जख्मी इंजीनियर को रेफरल अस्पताल सुल्तानगंज लेकर पहुंचे। यहां चिकित्सक ने जख्मी इंजीनियर का प्राथमिक इलाज किया। लेकिन स्थिति काफी नाजुक देख बेहतर इलाज के लिए मायागंज अस्पताल भागलपुर रेफर कर दिया। उधर मायागंज पहुंचे के उपरांत जख्मी इंजीनियर की मौत हो गई है। वहां कार्य कर रहे मजदूर की माने तो इंजीनियर का घर नारायणपुर बताया जा रहा है। और इंजीनियर की शादी हाल-फिलहाल ही भरतखंड गांव में हुई थी।

  • तेज आंधी से आमजन जीवन अस्त व्यस्त
  • आम की फसल को पहुंचा भारी नुकसान
  • कई जगहों पर बिजली तार एवं तार पर पेड़ गिरने से विद्युत आपूर्ति ठप

संवाद सूत्र, पीरपैंती: प्रखंड के विभिन्न जगहों पर गुरुवार की शाम आई तेज आंधी बारिश सेे आम जनजीवन पूरी तरह अस्तव्यस्त हो गया। तेज आंधी के कारण कई जगहों पर फुस के छप्पर उड़ गए, जबकि शेरमारी,पीरपैंती बाजार, कीर्तनिया ,गोराडीह, सहित दर्जनाधिक जगहों पर बिजली का तार तथा तार पर पेड़ का डंठल गिर गया।जबकि कारिकादो के पास ट्रांसफार्मर सहित बिजली का तार गिर जाने से बिजली पूरा प्रखण्ड का बाधित हो गया है। कई जगहों पर 33 हजार में भी फॉल्ट आया है। विभागी जेई के साथ-साथ बिजली कर्मी बिजली आपूर्ति बहाल करने में लगे थे।

बिजली कर्मी 33 केवी लाइन का पेट्रोलिंग में जुटे हुए हैं ।वही तेज आंधी से कई जगहों पर आम का पेड़ गिरने से आम की फसल को भारी नुकसान हुआ है। आम बागान में तो आम के पथार पड़ गए ।कम उत्पादन के बाद आई तेज आंधी ने आम व्यवसायी की नींद हराम कर दी है। आम के किसान व व्यवसायियों को तेज आंधी ने भारी नुकसान दिया है। वही तेज आंधी वह बारिश के साथ काफी गरज के के साथ हो रहे वज्रपात से लोग सहमे हुए थे। ठनका से ओलनी टोला में भैंस तथा कहलगांव टोला में दो गाय की मौत हो गई है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें