Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SM College Bhagalpur में लहराते बाल और सेल्फी बैन करने वाले प्राचार्य ने दिया इस्तीफा, लागू किया था नया ड्रेस कोड

SM College Bhagalpur में नया ड्रेस कोड लागू करने वाले साथ ही लहराते बाल और सेल्फी बैन कर छात्राओं को दो चोटी में आने का कानून बनाने वाले प्राचार्य ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने टीएमबीयू कुलपति को इस्तीफा सौंपा है।

By Shivam BajpaiEdited By: Updated: Fri, 19 Nov 2021 07:38 AM (IST)
Hero Image
प्राचार्य के इस्तीफे के बाद छात्राओं में खुशी जरूर होगी।

जागरण संवाददाता, भागलपुर : अक्सर सुर्खियों में रहने वाले एसएम कालेज के प्राचार्य डा. रमन सिन्हा ने टीएमबीयू के कुलसचिव डा. निरंजन प्रसाद को अपना इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कुलसचिव को दिए पत्र में खुद को प्राचार्य के पद से मुक्त करने का आग्रह किया है। प्राचार्य ने कहा कि वेबेवजह के विवादों में नहीं पड़कर शैक्षणिक कार्यों को नियमित करना चाहते हैं। इस कारण कुलसचिव से खुद को कार्य मुक्त करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि प्राचार्य की जिम्मेवारी निभाते हुए उनका शोध कार्य धीमा हो गया था।

बता दें कि एसएम कालेज के प्राचार्य कालेज से इंटर की कक्षा हटाने को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए थे। विवादों के कारण ही इस बार शिक्षा विभाग ने कालेज को इंटर का परीक्षा केंद्र नहीं बनाया है। प्राचार्य और जिला शिक्षा विभाग के बीच इंटर की परीक्षा को लेकर काफी विवाद भी हुआ था। इसके अलावा प्राचार्य कालेज में इंटर की छात्राओं को नए ड्रेस कोड को लेकर भी चर्चा में आए थे। जिसमें उन्होंने छात्राओं को अनिवार्य रूप से दो चोटी में ही कालेज में प्रवेश का नोटिस जारी कर दिया था। इस कारण पूरे देश में कालेज चर्चा में आ गया था।

  • -एसएम कालेज के प्राचार्य का इस्तीफा, कुलसचिव को दिया पत्र
  • - इंटर छात्राओं के लिए दो चोटी वाले नियम से आए थे सुर्खियों में
  • -प्राचार्य ने कहा अब शैक्षणिक कार्य में रहेगी व्यस्तता

बनाए थे नए नियम 

एसएम कालेज में नए ड्रेस कोड को जारी करते हुए प्राचार्य ने छात्राओं को सेल्फी लेने पर बैन लगा दिया था। यही नहीं कालेज में एंट्री दो चोटी के साथ ही कराने का तुगलकी फरमान जारी किया था। इसपर कई दिन तक छात्राओं ने नाराजगी जताई। हंगामे के बीच इस्तीफे की मांग भी हुई। अब प्राचार्य ने खुद इस्तीफा दे दिया है।

'एसएम कालेज के प्राचार्य द्वारा दिए गए इस्तीफे का पत्र अब तक नहीं मिला है। पत्र मिलने के बाद उचित निर्णय लिया जाएगा। कार्यालय को पत्र के बारे में पूछेंगे।'- डा. निरंजन प्रसाद यादव, कुलसचिव टीएमबीयू