Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhagalpur News: भागलपुर के छह स्टेशनों के निर्माण में हुई कोताही, PM मोदी की योजना को लगा धक्का; अब रेलवे ने लगा दिया भारी जु्र्माना

Bhagalpur News अमृत भारत योजना के तहत स्टेशनों के आधुनिकीकरण कार्यों की प्रगति देख मलादा मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) विकास चौबे ने नाराजगी जाहिर करते हुए ठेकेदार पर कार्रवाई की है। विकास कार्यों में कोताही बरतने वाले ठेकेदार पर 25 लाख रुपये जुर्माना लगाया है। डीआरएम ने ठेकेदार को चेतावनी देते हुए कार्यों में तेजी लाने और तय समय मार्च तक योजना पूरा करने के लिए कहा है।

By Alok Kumar Mishra Edited By: Sanjeev KumarUpdated: Thu, 25 Jan 2024 12:31 PM (IST)
Hero Image
भागलपुर के छह स्टेशनों के निर्माण में हुई कोताही (जागरण)

जागरण संवाददाता, भागलपुर। Bihar News: अमृत भारत योजना के तहत स्टेशनों के आधुनिकीकरण कार्यों की प्रगति देख मलादा मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) विकास चौबे ने नाराजगी जाहिर करते हुए ठेकेदार पर कार्रवाई की है। विकास कार्यों में कोताही बरतने वाले ठेकेदार पर 25 लाख रुपये जुर्माना लगाया है। जुर्माना करने के साथ ही डीआरएम ने ठेकेदार को चेतावनी देते हुए कार्यों में तेजी लाने और तय समय मार्च तक योजना पूरा करने के लिए कहा है।

25 करोड़ की लागत से स्टेशनों का अपग्रेडेशन किया जा रहा

अमृत भारत योजना के अंतर्गत 25 करोड़ की लागत से कहलगांव, सबौर, सुल्तानगंज, बांका, जमालपुर और मुंगेर स्टेशन को अपग्रेडेशन किया जा रहा है। इन सभी स्टेशनों के आधुनिकीकरण का काम जहानाबाद के बैजनाथ निर्माण इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को मिला है। हाल ही में डीआरएम ने इन स्टेशनों के चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया था। इस दौरान कार्य काफी धीमा था।

कार्य प्रगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने ठेकेदार को मजदूरों की संख्या बढ़ाने आदि पर बल देते हुए कार्यों में तेजी लाने के लिए कहा। युद्धस्तर पर काम कर तय समय पर योजना पूरा करने का निर्देश देते हुए कार्यों में लेटलतीफी के कारण योजना राशि के मुताबिक एक प्रतिशत के हिसाब से ठेकेदार को 25 लाख रुपये जुर्माना की कार्रवाई की है।

मालदा डीआरएम विकास चौबे ने बताया कि निरीक्षण के दौरान देखा कि काम काफी धीमा चल रहा है। ऐसे में तय समय पर योजना का कार्य पूरा होना संभव नहीं हो पाएगा। कार्यों में कोताही बरतने के कारण 25 लाख जुर्माना करने के साथ ही कार्यों में तेजी लाने के लिए कहा गया है, ताकि तय सीमा में योजना पूरी हो सके।

यह विडियो भी देखें

यह भी पढ़ें

Bihar Weather Today: बिहार में इस तारीख तक चलेगी खतरनाक शीतलहर, 16 शहरों में 9 डिग्री से नीचे तापमान; गया में जम्मू जैसी ठंड

Katihar News: बिहार में फिर माहौल बिगाड़ने की कोशिश, कटिहार में प्रतिमा तोड़ने से आक्रोश, सड़क व रेलवे ट्रैक जाम