Move to Jagran APP

IIIT Bhagalpur: IIIT भागलपुर के इतने छात्रों को हर साल मिलेगी जापान में नौकरी, इस बड़ी कंपनी के साथ हुआ करार

IIIT Bhagalpur IIIT भागलपुर और जापान की ह्यूमन रिसोसिया कंपनी के बीच बड़ा करार हुआ है। यह एमओयू शिक्षा और उद्योग को जोड़ने की महत्वपूर्ण कड़ी साबित हो सकती है। इस करार के बाद IIIT भागलपुर के छात्र आसानी से जापान में नौकरी पा सकते हैं। ह्यूमन रिसोसिया कंपनी हर साल कम से कम 10 छात्रों को अपने यहां नौकरी देगी।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Published: Tue, 02 Jul 2024 02:55 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 02:55 PM (IST)
ट्रिपल आइटी भागलपुर के छात्रों को जापान में नौकरी दिलाएगी ह्यूमन रिसोसिया कंपनी।

संवाद सहयोगी, भागलपुर। सोमवार को भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान ( ट्रिपल आइटी) भागलपुर और जपान की कंपनी ह्यूमन रेसोसिया के बीच में एमओयू साइन किया गया।

यह एमओयू शिक्षा और उद्योग को जोड़ने की महत्वपूर्ण कड़ी होगी। ट्रिपल आइटी के दस छात्र-छात्राओं को प्रत्येक वर्ष जापान में नौकरी के अवसर मिलेंगे।

समझौता ज्ञापन पर ट्रिपल आइटी के प्रशिक्षण और प्लेसमेंट सेल सह रजिस्टर और संकाय प्रभारी डॉ. गौरव कुमार और ह्यूमन रिसोसिया जापान के महाप्रबंधक ताकेशी टोमिनेज ने हस्ताक्षर किए। समारोह के दौरान डॉ. धीरज सिन्हा, डॉ. हिमाद्रि नायक सहित सभी एसोसिएट डीन एवं विभागाध्यक्ष उपस्थित थे।

जापान में नौकरी पाना होगा आसान

ट्रिपल आइटी भागलपुर और ह्यूमन रेसोसिया के बीच हुए एमओयू के बाद ट्रिपल आइटी भागलपुर के आइटी स्नातकों को जापान में नौकरी के अवसरों तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

साझेदारी का उद्देश्य छात्र-छात्राओं के कौशल और दक्षताओं को बढ़ाना और उन्हें जापानी आइटी बाजार के लिए तैयार करना है।

जापान की प्रमुख आइटी कंपनी ह्यूमन रेसोसिया छात्रों और स्नातकों को भर्ती संबंधी ब्रीफिंग और साक्षात्कार का अवसर प्रदान करने में सहयोग करेगी।

हर साल 10 योग्य छात्रों की जापान में होगी नियुक्ति

परियोजना के दायरे, अवधि और मोड़ के विवरण को भविष्य में अंतिम रूप दिया जाएगा। ह्यूमन रिसोशिया प्रत्येक वर्ष न्यूनतम 10 योग्य छात्रों की नियुक्ति जापान में कराएगी।

ह्यूमन रेसोसिया छात्रों को अनुबंध, वीजा, फ्लाइट टिकट, वेतन, सामाजिक सुरक्षा जैसी सुविधाएं प्रदान करेगा। प्रक्रिया के बाद भर्ती किए गए छात्र के लिए जापानी भाषा के कार्यान्वयन विधि पर चर्चा की जाएगी।

ट्रिपल आइटी भागलपुर और ह्यूमन रेसोसिया के बीच समझौता

ट्रिपल आईटी निदेशक डॉ. पीके जैन कहते हैं कि ज्ञापन (एमओयू) सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सहयोग की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। यह साझेदारी छात्रों को जापान में मूल्यवान नौकरी का अवसर प्रदान करेगा।

इस पहल का उद्देश्य न केवल इन स्नातकों के पेशेवर कौशल और दक्षताओं को बढ़ाना है, बल्कि उन्हें जापानी बाजार के लिए सांस्कृतिक रूप से तैयार करना भी है।

यह भी पढ़ें: SKMCH में फिर हुई लापरवाही, ऑपरेशन के नाम पर बांध दी पट्टी; अल्ट्रासाउंड हुआ तो मरीज और स्वजन रह गए सन्न

Smart Meter: स्मार्ट मीटर उपभोक्ता ध्यान दें, तीन दिन तक काउंटर पर नहीं होगा ये काम; बिजली विभाग ने भेजा मैसेज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.