Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ajab Gajab News: पूर्णिया में दो मुर्दों ने बैंक में जमा किए 88 हजार, फिर उसी दिन कर ली निकासी

Ajab Gajab News- बिहार के पूर्णिया जिले में दो मुर्दों द्वारा बैंक में लेन देन करने का अनोखा मामला सामने आया है। इसके बाद बैंक कर्मचारियों ने जांच की बात कही है। मामले का उजागर तब हुआ जब दोनों के स्वजन बैंक खाता बंद कराने पहुंचे।

By Shivam BajpaiEdited By: Updated: Fri, 19 Aug 2022 09:19 AM (IST)
Hero Image
Ajab Gajab News - बिहार के पूर्णिया जिले के बायसी का मामला।

Ajab Gajab News,संवाद सूत्र, पूर्णिया: बायसी प्रखंड मुख्यालय के उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक डंगराहा में दो मुर्दों के द्वारा बैंक में राशि जमा कर उसी दिन निकासी करने का मामला प्रकाश में आया है। मामला तब सामने आया जब मुतक सब्बीर एवं मो. आरिफ के परिजन बैंक आए और पासबुक अपडेट किया। इसके बाद पाया गया की मृतक सब्बीर पिता ममनून की मौत के डेढ़ वर्ष से अधिक दिन हो गया है। जबकि मुतक के खाते से मरने के डेढ़ वर्ष बाद मुर्दे ने 24 मार्च 2022 को 88 हजार रुपये नगद जमा किया और उसी दिन 88 हजार रुपये की निकासी कर ली। जबकि दूसरा मामला मो. आरिफ पिता मो. उस्मान के परिजन ने बताया की मो. आरिफ के मौत के दो वर्ष बीत गए हैं।

मंगलवार को बैंक का खाता बंद करवाने आया तो पता चला कि मुर्दे ने 11 मार्च 2022 को आपने मरने के दो वर्ष बाद अपने बैंक खाते से 82 हजार नगद जमा कर निकासी कर अपना खाता अपडेट करवाया है। उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक डेगराह बैंक शाखा प्रबंधक संदीप सिंह ने बताया कि बैंक के नियमानुसार बैंक खाता में रुपये डालकर बैंक निकाल लेती है ताकि खाता अपडेट होता रहे। लेकिन जिसके लिए खाताधारकों की अनुमति लेना होता है ।उन्होंने कहा कि अगर बिना जानकारी कि ऐसा हुआ है तो गलत हुआ है मामले की जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें : Bhagalpur Bihar News: लेब्रा डाग ने बालकनी से कूदकर दी जान, चली गई शहरभर की रौनक

  • दो मुर्दों ने एक ही दिन बैंक में जमा किए 88 हजार रुपये, उसी दिन की निकासी
  • -मामला बायसी के डंगराहा ग्रामीण बैंक का, मामला सामने आने के बाद जांच शुरू

शराब के साथ दो गिरफ्तार

संवाद सूत्र,बायसी (पूर्णिया) : थाना क्षेत्र के दालकोला चेक पोस्ट पर वाहन चेकिंग के दौरान बस में दो बैग में शराब बरामद हुआ। दोनों बैग वाले बस पर सवार व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के क्रम में पता चला की बंगाल से शराब की खेप लेकर बस से मुजफ्फरपुर जा रहे थे। थाना अध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया की बंगाल से शराब की खेप लेकर मुजफ्फरपुर जा रहे व्यक्ति को बस से शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है। दो बैग में शराब बरामद हुआ जिसका कुल वजन 16 लीटर 500 एमएल है। दो व्यक्ति गिरफ्तार किया गया जिसमें ओम प्रकाश कुमार पिता उमाशंकर प्रसाद एवं दूसरा गिरफ्तार सुमित कुमार पिता रामप्रीत राय जिला मुजफ्फपुर का निवासी हैं जिसे पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत भेज दिया गया।