Move to Jagran APP

युगांडा पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल टूर्नामेंट 2021 में सहरसा के लाल अरबाज अंसारी ने जीता गोल्ड मेडल

युगांडा पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल टूर्नामेंट 2021 सहरसा ही नहीं बल्कि पूरे बिहार और भाारत लिए आज गौरव भरा दिन यह रहा है कि यहां के एक लाल अरबाज अंसारी ने गोल्ड मेडल जीत लिया है। उनकी यह उपलब्धि पर सहरसा में खुशी की लहर है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 05:42 PM (IST)Updated: Sun, 21 Nov 2021 05:42 PM (IST)
अरबाज अंसारी ने गोल्ड मेडल जीत लिया है।

आनलाइन डेस्‍क, भागलपुर। युगांडा पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल टूर्नामेंट 2021 में भारत के लिए बड़ी उपलब्धि है। एक भारतीय खिलाड़ी ने यहां स्‍वर्ण पदक जीत लिया है। बिहार के सहरसा निवासी अरबाज अंसारी ने गोल्ड मेडल मेडल जीतकर ना सिर्फ अपना बल्कि‍ पूरे देश का नाम रोशन किया है। पदक जीतने की सूचना जैसे ही सहरसा पहुंची, लोग जश्‍न मनाने लगे। सभी ओर से अरबाज को बधाई मिलनी शुरू हो गई है। भागलपुर के भी खेल प्रेमियों ने उन्‍हें बधाई दी है। 

दक्षिण अफ्रीका के युगांडा में रविवार को सहरसा के लाल से जीत का झंडा गाड़ दिया। युगांडा पैरा बैडमिंटन इंटरनेशनल टूर्नामेंट 2021 के फाइनल में सहरसा के अरबाज ने डबल्स में जीत हासिल की है। अरबाज की इस उपलब्धि की सूचना जैसे ही मिली मीर टोला में जश्न का माहाैल बन गया। लाेग घरों से निकल कर एक-दूसरे को बधाई देने लगे।

मीर टोला निवासी मो. निसार के पुत्र अरबाज 15 से 21 नवंबर तक चले इस प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। विगत कई वर्षों से वो अंतर्राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन प्रतियोगिता में खेल रहे हैं। इसमें उसे कई महत्वपूर्ण सफलता भी मिली। उसे विधानसभा चुनाव में दिव्यांग मतदाताओं का आइकन बनाया गया। जिले का नाम रोशन करने के लिए उसे स्थानीय प्रशासन द्वारा भी सम्मानित किया जा चुका है।

इससे पहले मंगलवार को युगांडा में उसके होटल के महज सौ मीटर की दूरी पर बल विस्फोट की खबर से उसके परिजन, रिश्तेदार चिंतित हो गये थे। अरबाज के रिश्तेदार खुर्शीद आलम ने बताया कि कोसी जैसे पिछड़े क्षेत्र से अरबाज लगातार अंतर्राष्ट्रीय मंच पर अपनी काबिलियत दिखा रहा है। अरबाज की जीत पर मीर टोला निवासी सर्जन डा. तारीख, अनुप रंजन, संपूर्ण, शाहीन अख्तर, कृष्णा, श्रेयस, जैनब, रूमा, अलिसा, दीपक कुमार, खुर्शीद अंसारी, आशीष गुप्ता, ताबीस मेहर सहित अन्य ने प्रसन्नता जतायी है।

श्रेयसी सिंह ने दी बधाई

अंतरराष्‍ट्रीय निशानेबाज श्रेयसी सिंह ने अरबाज अंसारी को बधाई दी है। उन्‍होंने कहा कि बिहार में प्रतिभा की कमी नहीं है। खेल के क्षेत्र में यहां के लोग और बेहतर करेंगे। श्रेयसी सिंह जमुई विधानसभा के भारतीय जनता पार्टी के विधायक हैं। वे लगातार बिहार में खेल-कूद को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत हैं। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.