Move to Jagran APP

पिता ने लगाई फटकार... तो बेटे ने उठा लिया खतरनाक कदम, देखते ही परिजनों के उड़े होश

बिहार के भागलपुर से हैरान करने वाली घटना सामने आई है जहां मोबाइल खराब होने पर पिता के फटकार लगाने पर बच्चे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई। पुलिस ने परिजन के साथ-साथ आसापास के लोगों से भी पूछताछ की है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही तस्वीर साफ हो पाएगी।

By Kaushal Kishore Mishra Edited By: Shashank Shekhar Published: Thu, 27 Jun 2024 05:30 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2024 05:30 PM (IST)
मोबाइल खराब होने पर पिता ने लगाई फटकार तो बेटे ने लगा ली फांसी। प्रतीकात्मक तस्वीर

जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर कोतवाली थाना क्षेत्र के आदर्श गली में मोबाइल खराब हो जाने पर पिता उमेश साह ने 12वीं कक्षा के छात्र बेटे आदित्य कुमार को फटकार लगाई तो गुस्से में उसने फांसी लगा जान दे दी। बुधवार को हुई इस घटना की जानकारी पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच छानबीन शुरू की।

उसके पूर्व घरवालों ने फंदे पर झूलते छात्र आदित्य के शव को उतारकर बेड पर लिटा दिया था। कोतवाली पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना करने के बाद फारेंसिक जांच टीम भी मौके पर बुला ली।

टीम ने घटनास्थल से कई नमूने एकत्रित किया है। पुलिस आत्महत्या और हत्या बिंदु पर जांच कर रही है। परिस्थितिजन्य साक्ष्य को देखते हुए परिजन की तरफ से यह बोलना कि मोबाइल खराब होने पर आदित्य को फटकार लगाई गई थी, जिससे वह नाराज हो आत्महत्या कर ली।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

पुलिस इतनी सहजता से परिजन के बयान को सहजता से नहीं लिया, बल्कि आसपास के लोगों से पूछताछ भी की। मामले में स्थानीय मंदिर के पुजारी और आदित्य के मुंहबोले चाचा सुधाकर पांडेय उर्फ मुन्ना बाबा ने भी जानकारी दी कि आदित्य प्रतिभा संपन्न था। उसने अपने पिता की नाराजगी को लेकर उसे कॉल कर कहा था कि वह घर आएं और पिता को समझाएं।

सुधाकर पांडेय का क्या है कहना

सुधाकर पांडेय का कहना है कि आदित्य के घर की माली-हालत ठीक नहीं थी। भाई-बहनों में सबका चहेता था। मोबाइल के मसले पर वह पिता को समझाया भी। आदित्य के संबंध में उसके अपनों ने जानकारी दी कि आदित्य का मोबाइल खराब हो गया था, जिसको लेकर पिता उमेश शाह ने उसे फटकार लगाई थी। तब से वह मानसिक रूप से काफी परेशान था।

कोतवाली पुलिस ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सही तस्वीर सामने आ जाएगी कि आदित्य ने आत्महत्या की या उसकी हत्या की गई है। फिलहाल पुलिस अवसाद, प्रेम संबंध में आत्महत्या और हत्या के बिंदु पर जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें-

टीचर बनते ही शादी से मुकर गई GF, तैश में आए BF ने सरेराह बाप के सामने भर दी बेटी की मांग

NEET UG Paper Leak Case में पहली गिरफ्तारी, सीबीआई ने पटना से 2 लोगों को पकड़ा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.