Move to Jagran APP

कुदरत का करिश्मा! जमालपुर स्टेशन पर मां और नवजात के ऊपर से गुजर गई सुपर फास्ट एक्सप्रेस, एक खरोच तक नहीं

जमालपुर स्टेशन पर जो कुछ हुआ उसे कुदरत का करिश्मा ही कहेंगे। यहां एक मां और उसके नवजात बच्चे के ऊपर से लोकमान्य तिलक टर्मिनल सुपरफास्ट एक्स्प्रेस गुजर गई लेकिन दोनों को एक खरोच तक नहीं आई। मामले को प्रत्यक्ष देखने वालों के रोंगटे खड़े हो गए।

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Sat, 04 Sep 2021 02:35 PM (IST)Updated: Sat, 04 Sep 2021 02:35 PM (IST)
पूरे मामले का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है।

संवाद सहयोगी, जमालपुर (मुंगेर)। 'जिस पर ईश्वर की कृपा है, वह मौत को भी मात दे सकता है।' ये ईश्वरीय अनुकंपा ही है कि मौत सामने हो और उसे मात देकर इंसान वापस लौट आए। ऐसा ही वाकया घटा माडल जमालपुर स्टेशन पर, जहां एक महिला और उसके बच्चे को ऊपर से पूरी ट्रेन गुजर गई और दोनों सुरक्षित रहे। लोग इसे कुदरत का करिश्मा कह रहे हैं।

सामने मौत हो तो इंसान का बीपी हाई और हार्ट जोर-जोर से धड़कने लगता है। पूरा शरीर कांप उठता है लेकिन यहां इस हादसे के बाद दोनों आराम से उठ खड़े हुए मानें दोनों पूरी तरह स्वस्थ्य हैं। हादसे को प्रत्यक्ष देख रहे प्लेटफार्म पर मौजूद अन्य यात्रियों और रेल कर्मियों के रोंगटे खड़े हो गए। रेल पुलिस के जवान ने दोनों को ट्रेन के नीचे से जाने से बचाने के लिए भरपूर प्रयास किया। घटना गुरुवार की देर शाम की है। दरअसल, लोकमान्य तिलक टर्मिनल से भागलपुर जा रही सुपरफास्ट एक्सप्रेस के आने की सूचना एक नंबर प्लेटफार्म पर हुई।

  • -माडल स्टेशन जमालपुर पर हुई घटना, सीसीटीवी में कैद हुई पूरी दास्तां
  • -महिला यात्री लखीसराय जिले के मेदनीचौकी की थी रहने वाली
  • -इंटरनेट मीडिया पर छाया मामला, वीडियो को लोगों ने जमकर किया शेयर

इस ट्रेन में लखीसराय की महिला नवजात बेटे के साथ से सफर रही थी। ट्रेन लगभग 18 मिनट बाद सिग्नल हरा होने के बाद जमालपुर से भागलपुर जाने के लिए खुली, ट्रेन जैसे ही खुली कि स्लीपर कोच में सवार एक महिला नवजात बच्चे के साथ चलती ट्रेन से उतरने लगी। इस दौरान महिला का संतुलन बिगड़ गया, यह देख प्लेटफार्म पर अफरा-तफरी मच गई। प्लेटफार्म पर मौजूद रेल पुलिस के जवान महिला को बचाने के लिए दौड़ा, तबतक महिला प्लेटफार्म से ट्रेन के नीचे चली गई।

इसके बाद सभी कोच पार हो गए। प्लेटफार्म पर मौजूद सैकड़ों यात्री के साथ रेल पुलिस ने यह सोच लिया था महिला व बच्चा दोनों चपेट में आ गए। कुछ पल बाद ट्रेन की सभी कोच पार कर गया तो सभी लोग दौड़कर रेलवे ट्रैक के पास पहुंचे, महिला व बच्चे को सुरक्षित देख सभी आश्चर्यचकित रह गए। लोग इसे ईश्वर का चमत्कार समझने लगे। रेल थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि महिला यात्री लखीसराय जिले के मेदनीचौकी की लालो देवी है। पूरी तरह स्वस्थ्य और सुरक्षित है। यह घटना इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हुआ।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.