Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'तुमने मेरी पत्नी को निष्कासित किया, मैं तुम्हे दुनिया से...', पति की धमकी ने शिक्षक की रातों की नींद उड़ा दी

Bhagalpur News बिहार के भागलपुर के तिलकामांझी थाने में केंद्राधीक्षक डॉ. अमित रंजन सिंह छात्रा प्रीति कुमारी और उसके पति के खिलाफ केस दर्ज कराय है। शिक्षक ने छात्रा और उसके पति पर मारपीट करने एवं जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। कहा कि पति में मुझे दुनिया से निष्कासित करने की बात कही है।

By Ranjit KumarEdited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 27 Oct 2023 12:29 PM (IST)
Hero Image
पति की धमकी ने शिक्षक की रातों की नींद उड़ा दी

संवाद सूत्र, नाथनगर (भागलपुर)। तिलकामांझी थाने में एक शिक्षक ने अपनी छात्रा प्रीति कुमारी और उसके पति के खिलाफ केस दर्ज कराया है। केस गांधी विचार विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष सह लॉ परीक्षा के केंद्राधीक्षक डॉ. अमित रंजन सिंह ने गुरुवार को दर्ज कराया है।

डॉ. अमित ने मारपीट करने एवं जान से मारने की धमकी देने के आरोप में यह केस दर्ज कराया है। आवेदन में छात्रा प्रीति कुमारी और उसके पति को आरोपित बताया गया है।

छात्रा को क्यों किया निष्कासित?

आवेदन में डॉ. अमित ने लिखा है कि मुझे टीएमबीयू द्वारा बहुद्देशीय प्रशाल में चल रही परीक्षा के दौरान केंद्राधीक्षक नियुक्त किया गया था। बीते 19 अक्टूबर को प्रथम पाली एल.एल.बी तृतीय वर्ष सेमेस्टर की परीक्षा मे छात्रा प्रीति कुमारी जबरन गेस पेपर को साथ रखकर परीक्षा देने की जिद कर रही थी।

छात्रा ने हंगामा भी किया, जिसके कारण छात्रा को परीक्षा से निष्कासित कर विश्वविद्यालय को विधि सम्मत कार्रवाई हेतु अनुशंसा भेज दी गई।

'मैं तुम्हें इस दुनिया से निष्कासित कर दूंगा'

इसके बाद बीते 25 अक्टूबर की शाम 7:15 बजे मैं सैंडिस कम्पाउंड से टहलकर एचडीएफसी बैंक तिलकामांझी शाखा के सामने खड़ी अपनी बाइक के पास पहुंचा। तभी अचानक से प्रीति कुमारी अपने पति के साथ मेरे पास आई और मुझे गाली-गलौज करते हुए कहा कि तुमने मुझे परीक्षा से निष्कासित किया है।

तुम्हारी इतनी हिम्मत और थप्पड़ मारने लगी। इतने में ही उसका पति भी मुझसे कहने लगे कि तुम्हारी ही अनुशंसा पर मेरी पत्नी को निष्कासित किया गया है, मैं तुम्हें इस दुनिया से निष्कासित कर दूंगा। फिर पत्नी से बोला कि इसे हाथ से मारने से कुछ नहीं होगा इसको ठिकाने लगाने की व्यवस्था में जल्द ही करूंगा।

सीसीटीवी कैमरे में तस्वीरें कैद

इस घटना का फुटेज एचडीएफसी बैंक के सीसीटीवी कैमरे में उपलब्ध है। डॉ. अमित ने आगे कहा कि किसी प्रकार मैं वहां से खुद को बचाते हुए निकल पाया। इस घटना के बाद से मैं काफी भयभीत हूं और मुझे अपनी हत्या होने का भय है।

डॉ. अमित ने पुलिस से प्रीति कुमारी एवं उसके पति के खिलाफ उचित कारवाई करते हुए सुरक्षा प्रदान करने की गुहार लगाई है। बता दें कि छात्रा प्रीति कुमारी 19 अक्टूबर को लॉ की परीक्षा में गेस पेपर के साथ बैठने की जिद पर अड़ी थी।

वीक्षक द्वारा रोकने पर उसके साथ भी मारपीट की थी। केंद्राधीक्षक द्वारा घटना की सूचना पुलिस को दी गई थी। जब वहां विश्वविद्यालय पुलिस पहुंची तो उसने एएसआई शिवनंदन सहनी के साथ भी मारपीट की थी। इसके बाद उसे केंद्राधीक्षक की अनुशंसा पर परीक्षा से निष्कासित कर दिया गया था। इस पूरी घटना के समय परीक्षा केंद्र पर उसके पति भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें -

छपरा में विसर्जन जुलूस पर पथराव, देवी-देवताओं की दो मूर्तियां क्षतिग्रस्त; एक दर्जन लोग घायल

Bihar Teacher Recruitment: छूटे अभ्यर्थियों के पास आखिरी मौका, 30 तक करा लें सत्यापन

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर