Move to Jagran APP

Bhagalpur: जेल में बंद सरगना को प्याज में गांजा छिपा कर पहुंचाने की कोशिश, नशीली दवा पीस कर बना ठेकुआ भी जब्त

Ganja Supply in Bhagalpur Central Jail विशेष केंद्रीय कारा में बंद दक्षिणी क्षेत्र के कुख्यात बाबा गैंग के सरगना गौरव गोस्वामी को प्याज में छिपा कर गांजा पहुंचाने गए एक बड़े दल से जुड़े युवा नेता दुर्गेश कुमार को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

By Kaushal Kishore MishraEdited By: Ashish PandeyUpdated: Fri, 17 Feb 2023 09:31 AM (IST)
Hero Image
भागलपुर की विशेष केंद्रीय जेल में बंद बाबा गैंग के सरगना को गांजा पहुंचाने गया युवा नेता गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, भागलपुर: विशेष केंद्रीय कारा में बंद दक्षिणी क्षेत्र के कुख्यात बाबा गैंग के सरगना गौरव गोस्वामी को प्याज में छिपा कर गांजा पहुंचाने गए एक बड़े दल से जुड़े युवा नेता दुर्गेश कुमार को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

विशेष केंद्रीय कारा के प्रवेश द्वार पर मुलाकातियों की कतार में पालीथीन में प्याज लेकर देने पहुंचे दुर्गेश कुमार को जेल के कक्षपाल ने तलाशी के क्रम में शक होने पर पूछा कि पालीथीन में मात्र चार प्याज लेकर ही अपने बंदी से मुलाकात करने क्यों पहुंचे हो? बिस्किट, दालमोट आदि नहीं लिए? इसपर दुर्गेश ने जवाब दिया कि प्याज ही लाने को कहा था। अंदर चूड़ा-दालमोट तो गौरव के पास था लेकिन प्याज नहीं थी, इसलिए प्याज लाया था।

लेकिन कारा कर्मियों को कम मात्रा में प्याज देख शंका हुई तो प्याज को काट कर देखा गया। प्याज के अंदर गांजा छिपा कर रखा गया था, जिसका वजन करने पर 28 ग्राम निकला। एनडीपीएस एक्ट के तहत दुर्गेश पर केस दर्ज कर लिया गया है। जगदीशपुर के अंचलाधिकारी अशोक कुमार मंडल के समक्ष उसकी तलाशी ली गई। पूछताछ में बात सामने आई कि दुर्गेश बबरगंज थानाक्षेत्र के अलीगंज का रहने वाला है और जेल में बंद शातिर भी बबरगंज के महेशपुर मड़वा जगह का रहने वाला है।

नशीली टेबलेट के चूरे से बना ठेकुआ सेंट्रल जेल से बरामद

उधर ऐसी ही एक और घटना में शहीद जुब्बा सहनी केंद्रीय कारा में बंद सरगना पप्पू सोनार गिरोह से जुड़े एक शातिर के पास से नशीली टेबलेट के चूरे से तैयार किया गया ठेकुआ बरामद किया गया। जेल के अंदर मुलाकातियों के जरिए सूखा नाश्ता लाए जाने के क्रम में नशीली टेबलेट वाला ठेकुआ भी अंदर पहुंचाया गया था।

बताया जा रहा है कि बंदियों के बीच से ही एक भेदिये ने इसकी जानकारी जब जेल प्रशासन को दी तो ठेकुआ का सेवन एक कक्षपाल को कराया गया। ठेकुआ खाते ही जेल कक्षपाल को चक्कर आने लगा। यह ठेकुआ जेल के वार्ड में एक कोने में पड़े झोले में रखा गया था। फिलहाल जेल प्रशासन ने ठेकुुआ जब्त कर लिया है।

जेल प्रशासन की प्रारंभिक छानबीन में पता चला है कि जेल में बंद कुख्यात पप्पू सोनार गिरोह से जुड़े एक शातिर के लिए उसका मुलाकाती यह ठेकुआ लाया था। जिसे एलप्रेक्स और एटीवान टेबलेट को पीस कर तैयार किये जाने की बात कही जा रही है। हालांकि शहीद जुब्बा सहनी केंदीय कारा प्रशासन ने फिलहाल इस संबंध में कुछ भी बोलने से इनकार किया है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।