Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sand Mining: देर रात बालू घाट पर पुलिस का छापा, अवैध खनन को लेकर दूसरे दिन 17 गिरफ्तार; 2 नावें जब्त

बिहार के भोजपुर जिले में अवैध बालू खनन के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई जारी है। पुलिस और खनन विभाग की संयुक्त टीम ने सोन नदी में छापामारी कर दो नावों को जब्त किया और 17 आरोपियों को गिरफ्तार किया। इस मामले में खनन विभाग ने कोईलवर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। एसपी ने बताया कि दो दिनों में 5 नावें जब्त हुईं और 37 बालू तस्कर गिरफ्तार हुए।

By Deepak Singh Edited By: Mukul Kumar Updated: Thu, 03 Oct 2024 05:44 PM (IST)
Hero Image
दूसरे दिन भी अवैध बालू खनन करते 17 गिरफ्तार, दो नाव जब्त

जागरण टीम, आरा/कोईलवर। बिहार में बालू माफियाओं पर प्रशासन की कार्रवाई जारी है। भोजपुर जिले के कोईलवर के सोन नदी में बुधवार की देर रात दूसरे दिन भी पुलिस प्रशासन एवं खनन विभाग की टीम ने अवैध खनन के विरुद्ध संयुक्त रूप से करीब चार-पांच घंटे तक सघन छापामारी की।

इस दौरान बालू लदे दो नावों को जब्त कर लिया गया। साथ ही अवैध खनन में संलिप्त नाविक समेत 17 आरोपितों को धर दबोचा गया। इसे लेकर खनन विभाग की ओर से काेईलवर थाना में प्राथमिकी कराई गई है।

इधर, गुरुवार को एसपी राज ने बताया कि लगातार दो दिनों के अंदर पांच बालू लदे नावों को जब्त कर 37 बालू तस्करों को गिरफ्तार किया जा चुका है। कोईलवर साेन नदी में बुधवार की रात्रि पहर भी नाव से अवैध खनन किए जाने की शिकायतें मिली थी।

रात एक बजे तक चली छापामारी

इसके बाद सदर एसडीपीओ टू रंजीत कुमार सिंह, सहायक खनन निदेशक राजेश कुशवाहा एवं प्रभारी थानाध्यक्ष सुभाष मंडल के नेतृत्व में एक टीम गठित कर छापामारी गई। इस दौरान जमालपुर कचरा फैक्ट्री, कमालुचक, धनडीहां एवं बहियारा सोन दियारा में रात एक बजे तक छापामारी चली।

अवैध खनन एवं परिवहन करते दो नावों को जब्त कर लिया गया। इसके अलावा अवैध खनन मेें संलिप्त पाए गए 17 आराेपितों को धर दबोचा गया। मोटर वोट से छापेमारी अभियान चलाया गया। साथ में बिसैप के भी जवान इस आपरेशन में शामिल थे।

इससे पूर्व मंगलवार की रात बालू लदे तीन नावों को जब्त कर 20 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया था। यह अभियान लगातार चलेगा।

यह भी पढ़ें-

अब आरा में अवैध खनन करने से पहले 10 बार सोचेंगे अपराधी; डीएम और एसपी के एक्शन से मचा हड़कंप

बिहार में ऑनलाइन बालू की बिक्री कब से होगी? फाइनल डेट आ गई सामने; तैयारी में जुटा विभाग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें