Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhojpur Accident: भोजपुर में दर्दनाक हादसा, बस ने 3 लोगों को रौंदा, एक की मौत, आक्रोशितों ने फूंका वाहन

बिहार के भोजपुर जिले में एक दर्दनाक हादसा हुआ जिसमें एक अनियंत्रित बस ने बाइक सवार तीन लोगों को रौंद दिया। हादसे में एक युवक की मौत हो गई जबकि उसके बड़े भाई और एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया और बस को आग के हवाले कर दिया। प्रशासन के समझाने के बाद स्थिति को नियंत्रण में किया जा सका।

By Deepak Singh Edited By: Mohit Tripathi Updated: Tue, 01 Oct 2024 11:07 PM (IST)
Hero Image
आक्रोशितों ने आरा-बक्सर हाइवे को जाम कर काटा बवाल।

जगरण टीम,आरा/बिहिया। बिहार के भोजपुर जिले में बिहिया थाना क्षेत्र अन्तर्गत आरा-बक्सर हाइवे पर अमराई नवादा गांव के समीप मंगलवार की देर शाम अनियंत्रित बस ने बाइक सवार दो भाइयों समेत तीन लोगों को रौंद दिया। जिसमें एक युवक की मौत हो गई। जबकि, मृतक के बड़े भाई समेत दो युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

इधर, दुर्घटना में मौत से आक्रोशित लोग सड़क पर उतरे गए और आरा-बक्सर हाइवे को जाम कर दिया। इस दौरान गुस्साई भीड़ ने बस को आग के हवाले कर दिया।

बाद में रात सवा आठ बजे जगदीशपुर एसडीएम संजीत कुमार व एसडीपीओ राजीव चन्द्र सिंह के समझाने के बाद आक्रोश शांत हुआ। इसके बाद हाइवे पर आवागमन बहाल हो सका। करीब दो-ढाई घंटे तक विधि-व्यवस्था की समस्या बनी रही। हादसा शाम करीब छह बजे हुआ।

मृतक युवक 18 वर्षीय सन्नी सिंह अमराई नवादा गांव निवासी राजनारायण सिंह के पुत्र थे। हादसे में मृतक के बड़े भाई गौतम कुमार एवं अमराई नवादा गांव निवासी

शंभू सिंह के पुत्र रितेश कुमार उर्फ टाइगर को भी चोटें आई है। इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार सन्नी सिंह अपने बड़े गौतम व दोस्त टाइगर के साथ गांव के मौसा हरेराम सिंह के घर से मिठाई खाकर सड़क की ओर समोसा खाने जा रहे थे।

गांव के लिंक रोड से हाइवे पर चढ़कर ज्यों ही दूसरी साइड पहुंचे थे कि आरा की ओर से आ रही बेकाबू बस ने बाइक में टक्कर मार दी। जिसमेें सन्नी की मौत हो गई। जबकि, उसके बड़े भाई समेत दो लो घायल हो गए। दुर्घटना के बाद गुस्साए

लोगों ने बस को आग के हवाले कर दिया । जिसके बाद बस धू-धू कर जल उठी। हालांकि, चालक भाग निकला। हादसे में मौत व आगजनी की सूचना पर जगदीशपुर से दमकल वाहन के अलावा

बिहिया, बहोरनपुर व अन्य जगहों से दमकल की एक बड़ी गाड़ी और चार छोटे गाड़ी पहुंची और बस की आग को काफी मशक्कत के बाद

बुझाया। सड़क जाम के कारण गजराजगंज से लेकर शाहपुर तक बिहिया से लेकर बेलवनिया तक दस से बारह किलोमीटर लंबी कतार लगी रही।

वीडियो बनाने पर आक्रोशित लोगों ने पीटा

इस दौरान जलती बस का फोटो खींचने या वीडियो बनाने पर आक्रोशित लोगों ने खदेड़ खदेड़ कर पीटा। आक्रोशित लोग मुआवजा देने व बस के चालक के खिलाफ अविलंब कार्रवाई किए जाने की मांग कर रहे थे।

इस बीच बिहिया, जगदीशपुर, धनगाई शाहपुर,बहोरनपुर थाना व गंजराजगंज ओपी की पुलिस दल-बल के साथ मौके पर पहुंच गई और लोगों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया। बाद में वरीय पदाधिकारियों को जगदीशपुर से आना पड़ा। मृतक सन्नी तीन भाई व दो बहन में छोटे थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें