Move to Jagran APP

Bihar News: आरा पहुंचे पूर्व सांसद आनंद मोहन, बोले- वापस जेल भेजना चाहती है भाजपा, मुझसे लगता है डर...

पूर्व सांसद आनंद मोहन गुरुवार को आरा पहुंचे थे। यहां उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा देश के इतिहास के साथ छेड़छाड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि भगवान राम को एक तरह से भाजपा का कार्यकर्ता बना दिया गया है। नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों को एकजुट किया तो भाजपा और सहयोगियों की बेचैनी बढ़ गई है।

By Edited By: Mukul KumarUpdated: Fri, 08 Sep 2023 10:13 AM (IST)
Hero Image
पूर्व सांसद आनंद मोहन पहुंचे आरा। फोटो- जागरण
जागरण संवाददाता, आरा : पूर्व सांसद आनंद मोहन (Anand Mohan) ने गुरुवार को नागरी प्रचारणी सभागार में आयोजित जनसंवाद सह सम्मान समारोह में भाजपा को जमकर कोसा।

उन्होंने कहा कि उन्हें जेल से बाहर निकालने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कानून में सुधार किया, वहीं भाजपा जेल में पुन: भेजने की साजिश रच रही है।

उन्होंने कहा कि वह जेल में बिछावन छोड़ आए हैं। उनसे गलत मानसिकता वाले विरोधियों को डर लगता है, लेकिन वह किसी से डरते नहीं हैं।

आनंद मोहन बोले- धर्मग्रंथों में केवल क्षत्रिय धर्म का जिक्र

आनंद मोहन ने आगे कहा कि भाजपा देश के इतिहास के साथ छेड़छाड़ कर रही है। रामायण, महाभारत, गीता, वेद, पुराणों सहित सनातन धर्मग्रंथों में कहीं हिंदू शब्द नहीं मिलता। धर्मग्रंथों में क्षत्रिय धर्म का उल्लेख है लेकिन हिंदुत्व के नाम पर देश को बांटने की कोशिश हो रही है।

उन्होंने कहा कि भगवान राम को भाजपा का कार्यकर्ता बना दिया गया है। नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों को एकजुट किया तो भाजपा और सहयोगियों की बेचैनी बढ़ गई है। उन्होंने 23 नवंबर को पटना के गांधी मैदान में होने वाली रैली में सभी प्रश्नों के जवाब देने का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें- Bihar: सुशील मोदी को याद आया लालू यादव का 'भूरा बाल साफ करो' वाला बयान, कहा- हिंदुओं से माफी मांगें जगदानंद

गौरतलब है कि आनंद मोहन को आईएएस अफसर जी कृष्णैया की हत्या के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी, लेकिन हाल ही में बिहार के जेल नियमों में संशोधन के बाद उन्हें सहरसा जेल से रिहा कर दिया गया। इसके बाद, जी कृष्णैया की पत्नी आनंद मोहन की रिहाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंच गईं।  

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।