Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News : 4 मिनट में बैंक से ₹16 लाख पार, कन्फ्यूजन में SP पुलिस टीम के साथ हथियार लेकर ताकते रहे; लुटेरे पहले ही हुए फरार

Ara Axis Bank Robbery News बिहार के आरा के नवादा थाना क्षेत्र के कतीरा मोड़ स्थित ऐक्सिस बैंक में बुधवार को हथियार बंद लुटेरे लूटपाट करने की नीयत से घुस गए। इस दौरान सूचना मिलने के बाद पहुंचे स्थानीय एसपी और पुलिस टीम ने बैंक की चारों तरफ से घेराबंदी कर ली। हालांकि बदमाश पहले ही फरार हो गए थे।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Wed, 06 Dec 2023 01:50 PM (IST)
Hero Image
आरा के एक्सिस बैंक में घुसे हथियारबंद लुटेरे (जागरण)

जागरण संवाददाता, आरा। Ara Axis Bank Robbery : भोजपुर जिला के नवादा थाना क्षेत्र के कतीरा मोड़ स्थित एक्सिस बैंक की शाखा में बुधवार सुबह सात-आठ हथियारबंद अपराधी लूटपाट की नीयत से घुस गए। इसके बाद बैंक स्टाफ को बंधक बना लिया और लाखों रुपये की लूट की वारदात को अंजाम दिया।

इधर, सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने बैंक को सामने से घेर लिया। गोलीबारी की आशंका को देखते हुए बुलेट प्रूफ जैकेट भी मंगवा लिए गए। हालांकि, ऐसा कन्फ्यूजन की वजह से हुआ। अपराधी पहले ही लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए थे। 

16 लाख रुपये लूटकर पिछले रास्ते से भागे लुटेरे, ताकते रहे एसपी

जानकारी के अनुसार, लुटेरे कैश काउंटर से 16 लाख रुपये लूटकर बैंक में ताला लगाकर भाग निकले। अपराधी सुबह करीब 10.15 बजे ग्राहक बनकर बैंक में घुसे थे और कैशियर को पिस्‍टल दिखाकर धमकाया था।

बैंक के बाहर हथियार के साथ पुलिस की टीम

वारदात के वक्त 14 स्टाफ बैंक में थे मौजूद

वारदात के वक्‍त बैंक में मैनेजर असहर काजी समेत 14 स्टाफ कर्मी मौजूद थे। एसपी प्रमोद यादव ने बैंक के अंदर जाकर मैनेजर व अन्‍य कर्मियों से पूछताछ की है।

महज चार मिनट में बैंक से ऐसे लूट लिए 16 लाख रुपये

लूटेरे इतने शातिर थे कि महज चार मिनट के अंदर करीब 16 लाख रुपये लूट लिए और आराम से फरार हो गए।

इस दौरान बैंक मैनेजर समेत अन्य कर्मचारियों के साथ मारपीट भी की। अपराधी करीब पांच की संख्या में थे। बताया गया है कि अपराधियों की उम्र करीब 20 से 21 साल के आसपास थी।

भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार यादव और एएसपी चन्द्र प्रकाश ने बैंक पहुंचकर पूरे मामले की जांच की है। अपराधियों में से एक ने नकाब लगाया हुआ था। जबकि अन्य ने चेहरे पर कोई कपड़ा नहीं बांधा था।

यह घटना सुबह करीब 10:15 बजे के आसपास की है। इधर, एसपी ने पुष्टि करते हुए बताया कि पांच अपराधी हथियार के साथ घुसे थे और बैंक कर्मियों को एक रूम में बंद कर दिया था और काउंटर पर रखे करीब 16 लाख रुपये लेकर फरार हो गए।

बैंक कर्मियों ने पुलिस को फोन से सूचना दी

बैंक कर्मियों ने थोड़ी देर बाद पुलिस को फोन से सूचना दी कि अपराधी बैंक के अंदर हैं। इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बैंक की घेराबंदी कर ली। बदमाशों के अंदर होने और फायरिंग की आशंका पर बुलेट प्रूफ जैकेट भी मंगा ली गईं। 

हालांकि, इस कन्फ्यूजन के बीच बदमाश पहले ही फरार हो चुके थे। बैंक को घेरने के बाद पुलिस कर्मी अंदर गए तब जाकर बैंक कर्मियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

बैंक की सीसीटीवी फुटेज चेक करने का पता चला कि अपराधियों ने बैंक कर्मियों को एक रूम में बंद कर दिया था और साढ़े 16 लाख रुपये लूटकर फरार हुए हैं।

अपराधियों का फोटो और वीडियो पुलिस को मिले गए हैं। गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम आरोपियों को चिह्नित करने में लगी है। छापेमारी भी की जा रही है।

मैनेजर से मारपीट भी की गई और स्टाफ को कैंटीन में किया बंद

जानकारी के मुताबिक, लूटपाट के दौरान लुटेरों ने मैनेजर से मारपीट भी की और सारे स्टाफ को कैंटीन में बंद कर दिया।

पुलिस जब तक पहुंचती तब तक अपराधी फरार हो चुके थे। बैंक के अंदर जाने और बाहर निकलने के लिए एक ही रास्ता है। पुलिस अपराधियों के भागने के रास्तों में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है।

जान बचाकर एक कर्मचारी बाहर निकला

बैंक में लूटपाट के दौरान एक कर्मचारी बाहर भाग निकला था। इसके बाद अपराधी डर गए और लूटपाट कर फरार हो गए। अपराधी आयरनचेस्ट तक नहीं पहुंच सके थे। कैश काउंटर में रखी रकम लूटे जाने की बात सामने आ रही है।

यह भी पढ़ें

KK Pathak: कितने पढ़े लिखे हैं केके पाठक? इन डिग्रियों के साथ UPSC में लहराया था परचम

Bihar News: बिहार के 40 कॉलेजों की मान्यता रद्द, इस वजह से शिक्षा मंत्री ने लिया फैसला


आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर