Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ara News: सोन नदी में अवैध खनन करते 20 गिरफ्तार, तीन नाव भी की गई जब्त; तस्करों में मचा हड़कंप

Ara News भोजपुर जिले के कोईलवर में सोन नदी में अवैध खनन के खिलाफ पुलिस और खनन विभाग की संयुक्त टीम ने छापेमारी की। इस दौरान तीन नावों को जब्त किया गया और 20 लोगों को अवैध खनन में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। खनन विभाग ने कोईलवर थाना में प्राथमिकी दर्ज की है। अब आगे जांच की जाएगी।

By Sanjeev Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 02 Oct 2024 04:12 PM (IST)
Hero Image
सोन नदी में अवैध खनन करते 20 गिरफ्तार (जागरण)

जागरण टीम,आरा/कोईलवर। Ara News: भोजपुर जिले के कोईलवर के सोन नदी में मंगलवार की देर रात पुलिस प्रशासन एवं खनन विभाग की टीम ने अवैध खनन के विरुद्ध संयुक्त रूप से करीब साढ़े पांच घंटे तक सघन छापेमारी की। इस दौरान बालू लदे तीन नावों को जब्त कर लिया गया। साथ ही अवैध खनन में संलिप्त नाविक समेत 20 सदस्याें को धर दबोचा गया।

इसे लेकर खनन विभाग की ओर से काेईलवर थाना में प्राथमिकी कराई गई है। इधर, बुधवार को एसपी राज ने बताया कि कोईलवर साेन नदी में रात्रि पहर नाव से अवैध खनन किए जाने की शिकायतें मिली थी। इसके बाद सदर एसडीपीओ टू रंजीत कुमार सिंह, सहायक खनन निदेशक राजेश कुशवाहा एवं प्रभारी थानाध्यक्ष सुभाष मंडल के नेतृत्व में एक टीम गठित कर मंगलवार की रात छापेमारी की गई। रात आठ बजे से छापेमारी की कार्रवाई शुरू हुई।

इस दौरान जमालपुर कचरा फैक्ट्री, कमालुचक, सेमरा एवं सुरौंधा टापू सोन दियारा में रात डेढ़ बजे तक छापेमारी चली। अवैध खनन एवं परिवहन करते तीन नावों को जब्त कर लिया गया। इसके अलावा अवैध खनन मेें संलिप्त पाए गए 20 आराेपितों को धर दबोचा गया। मोटर वोट से छापेमारी अभियान चलाया गया। साथ में बिसैप के भी जवान इस आपरेशन में शामिल थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें