Move to Jagran APP

Ara News: आरा में पुलिस पर हमले के मामले में बड़ा खुलासा, सेना से मिलती-जुलती वर्दी पहन ड्यूटी कर रहे निजी गार्ड

Ara News आरा में पुलिस जवान और निजी सुरक्षा एजेंसी के गार्ड के बीच मारपीट मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। जानकारी में सामने आई है कि निजी सुरक्षा एजेंसी केे गार्ड सेना जैसी वर्दी पहन नियमों का उल्लंघन कर रहे है। बता दें कि गुरुवार को सदर अस्पतालआरा में बिहारी पुलिस के जवान के साथ मारपीट करने वाले निजी सुरक्षा गार्ड भी सेना जैसी वर्दी पहने हुए थे।

By Kanchan Kishore Edited By: Sanjeev Kumar Published: Sun, 30 Jun 2024 03:05 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 03:05 PM (IST)
आरा में पुलिस जवान पर हमले के मामले में नई बात आई सामने (जागरण)

जागरण संवाददाता,आरा। Ara News: निजी सुरक्षा एजेंसी केे गार्ड सेना जैसी वर्दी पहन नियमों का उल्लंघन कर रहे है। गुरुवार को सदर अस्पताल,आरा में बिहारी पुलिस के जवान के साथ मारपीट करने वाले निजी सुरक्षा एजेंसी केे गार्ड भी सेना जैसी वर्दी पहने हुए थे। गौरतलब हो कि गृह विभाग ने पूर्व में ही निजी सुरक्षा एजेंसियों को महत्वपूर्ण आदेश पारित किया था। जिसमें सेना व पुलिस जैसी वर्दी पहनने पर कार्रवाई का आदेश दिया गया था। बावजूद सरेआम नियमों की अनदेखी की जा रही है।

सेना व पुलिस जैसी वर्दी पहनने वाले निजी गार्ड यहां तक की समय-समय पर बिहार पुलिस के वर्दीधारी जवानों से लेकर कर्मचारी तक से मारपीट करने पर उतारू हो जा रहे है। अकेले सदर अस्पताल परिसर में पन्द्रह दिनों के अंदर लगातार दूसरी बार घटित मारपीट की घटना इसका जीवंत प्रमाण है।

हैरानी की बात तो यह है कि कहीं पर भी इसकी खरीद-बिक्री पर भी रोक नहीं है। अभी तीन महीने पहले एक फर्जी दारोगा को भी वर्दी व बैच पहने हालत में पकड़ा गया था जो अवैध बालू लदे ट्रकों से वसूली कर रहा था।

केस स्टडी-01

12 जून को सदर अस्पताल के ही चतुर्थवर्गीय कर्मचारी परमेश्वर प्रसाद के साथ भी मारपीट की गई थी । मारपीट करने का आरोप सेना जैसी वर्दी पहने निजी सुरक्षा गार्डों पर लगा था। एक वीडियो भी वायरल हुआ था। पीड़ित गार्ड ने लिखित रूप से शिकायत भी दर्ज कराई थी। आरोप है कि सेना जैसी वर्दी पहनने वाले निजी गर्ड कई बार मरीजों के स्वजनों के साथ भी दुर्व्यवहार कर चुके है।

केस स्टडी-02

27 जून को भी सदर अस्पताल में डायल 112 के जवान मो.सबीर राजा पटना कंट्रोल रूम से प्राप्त सूचना के आधार पर अनाईठ मेन रोड पर लावारिस हालत में बेहोश पड़े एक बुजुर्ग उठाकर गाड़ी से सदर अस्पताल में इलाज के लिए लेकर आए थे। इस दौरान भर्ती करने से राेके जाने को लेकर बहस हो गई थी। जिसके बाद निजी गार्डों ने बिहारी पुलिस की वर्दी पहने आन ड्यूटी सिपाही की पिटाई कर सिर फोड़ दिया था। आंख व नाक के पास भी चोटें आई थी।

केस-03

सात अप्रैल की रात बड़हरा थाना क्षेत्र अन्तर्गत आरा-छपरा फोरलेन पर कोल्हरामपुर पेट्रोल पंप के समीप से बालू लदे ट्रकों से अवैध वसूली करते एक नकली दारोगा को पुलिस ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। पकड़े गए नकली दारोगा अभिनय कुमार के शरीर से पुलिस की फुल वर्दी, वर्दी पर लगा नेम प्लेट, दो स्टार लगा बैच, अवैध वसूली के 17 सौ रुपये, दो मोबाइल फोन और आधार कार्ड जब्त किया था। कांड में प्रयुक्त एक कार भी जब्त की गई थी। बड़हरा थाने में प्राथमिकी भी हुई थी।

ये भी पढ़ें

Bihar Politics: किसके नेतृत्व में होगा 2025 का विधानसभा चुनाव? आ गया JDU नेता का फाइनल जवाब; सियासी पारा हाई

Bihar Teacher News: बिहार के शिक्षा विभाग का एक और फरमान, शिक्षकों को साल में 6 दिन करना होगा ये काम


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.