Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ara News: 18 जुलाई से दाखिल खारिज का कार्य नहीं करेंगे सीओ, ये बड़ी वजह आई सामने; लोगों को होगी परेशानी

Ara News भोजपुर जिले समेत बिहार के अंचलाधिकारी ने आंदोलन की धमकी दे दी है। विगत दिनों बोधगया के दो अंचलाधिकारी अविनाश कुमार और सुमित कुमार के खिलाफ हुई कार्रवाई से नाराज बिहार रिवेन्यू सर्विस एसोसिएशन के बैनर तले जिले और राज्य के अंचलाधिकारी व राजस्व अधिकारी पूरी तरह से विरोध में उतर गए हैं। जिले में अंचलाधिकारी अपने कार्यालय में काला बिल्ला लगाकर कार्य कर रहे हैं।

By dharmendra kumar singh Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sun, 14 Jul 2024 04:55 PM (IST)
Hero Image
18 जुलाई से दाखिल खारिज का कार्य नहीं करेंगे सीओ

 जागरण संवाददाता, आरा। Ara News: भोजपुर जिले समेत बिहार के अंचलाधिकारी आंदोलन की राह पकड़ लिए हैं। विगत दिनों बोधगया के दो अंचलाधिकारी अविनाश कुमार और सुमित कुमार के खिलाफ हुई कार्रवाई से नाराज बिहार रिवेन्यू सर्विस एसोसिएशन के बैनर तले जिले और राज्य के अंचलाधिकारी व राजस्व अधिकारी विरोध में उतर गए हैं।

सभी अंचलाधिकारी काला बिल्ला लगाकर कर रहे काम

इसे लेकर बिहार रिवेन्यू सर्विस संगठन के द्वारा राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव को विरोध पत्र भी दिया गया है। विरोध पत्र को लागू करते हुए जिले में अंचलाधिकारी अपने कार्यालय में कार्यों को करने के दौरान विरोध स्वरूप काला बिल्ला लगाकर कार्य कर रहे हैं।

अधिकारियों को निलंबित करना सरासर गलत

इन सभी का कहना है कि विभाग के पदाधिकारी मनमानी ढंग से नियमों को ताक पर रखते हुए अंचलाधिकारियों को बलि का बकरा बना कार्रवाई कर रहे हैं। इसी क्रम में बोधगया में दो अंचलाधिकारी के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है जो सरासर गलत है।

18 जुलाई से दाखिल-खारिज नहीं करेंगे सीओ

जब तक निलंबन वापस नहीं लिया जाता है तब तक काली पट्टी लगाकर जिले और राज्य के सभी अंचलाधिकारी कार्य करते रहेंगे। सभी अंचलाधिकारियों ने संगठन के बैनर तले 18 जुलाई से किसी भी प्रकार के दाखिल खारिज के कार्यों को नहीं करने का निर्णय लिया है। इस दौरान वे केवल आरटीपीएस, आपदा, विधि व्यवस्था समेत अन्य कार्य करते रहेंगे।

ये भी पढ़ें

Shankar Singh: कौन हैं निर्दलीय शंकर सिंह? बीमा भारती के साथ JDU के गढ़ को भी कर दिया ध्वस्त

Upendra Kushwaha: रुपौली में JDU की हार पर उपेंद्र कुशवाहा का आया बयान, बीमा भारती को लेकर भी दी प्रतिक्रिया