Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar ED Raid: बिहार में दो बड़े बालू कारोबारी के ठिकानों पर ED की छापामारी, एक हफ्ते में दूसरी बार बड़ी कार्रवाई

Bihar News प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने शनिवार की सुबह बड़ी कार्रवाई करते हुए बड़े बालू कारोबारी पुंज सिंह के ठिकानों पर छापामारी शुरू की है। कोईलवर थाना क्षेत्र के धनडीहां गांव स्थित आवास पर सुबह छह बजे से छापामारी चल रही है। बालू से जुड़े कारोबार औरमनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत यह कार्रवाई मानी जा रही है। पुंज सिंह का कारोबार बिहार के अलावा झारखंड के धनबाद तक फैला हुआ है।

By Deepak Singh Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 16 Mar 2024 10:52 AM (IST)
Hero Image
आरा में दो बड़े बालू कारोबारी के यहां रेड (जागरण)

जागरण संवाददाता, आरा। Ara News: प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने शनिवार की सुबह बड़ी कार्रवाई करते हुए दो बड़े बालू कारोबारी पुंज सिंह और कृष्ण मोहन सिंह के ठिकानों पर छापामारी शुरू की है। पुंज सिंह के कोईलवर थाना क्षेत्र के धनडीहां गांव स्थित आवास पर सुबह छह बजे से छापामारी चल रही है।

बालू से जुड़े कारोबार और मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत यह कार्रवाई मानी जा रही है। पुंज सिंह का कारोबार बिहार के अलावा झारखंड के धनबाद तक फैला हुआ है। बिहार में एक हफ्ते के अंदर ईडी की दूसरी बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है।

दूसरे बड़े कारोबारी कृष्ण मोहन सिंह के ठिकाने पर भी ताबड़तोड़ छापामारी

Ara ED Raid: इसके अलावा आरा शहर के आनंद नगर मोहल्ला स्थित एक दूसरे बड़े कारोबारी कृष्ण मोहन सिंह के ठिकाने पर भी सुबह से छापेमारी चलने की सूचना मिल रही है। विधि व्यवस्था को लेकर 20 से अधिक  केन्द्रीय रिजर्व बल के जवानों को लगाया गया है। सभी जवान मोकामा, पटना बटालियन से आए हैं। जवान बाहर में तैनात हैं। अंदर छापेमारी चल रही है।

कोईलवर के धनडीहा गांव स्थित कारोबारी के आवास में दस जवानों समेत चार अफसरों की टीम छापेमारी कर रही है। आरा के आनंद नगर स्थित आलीशान मकान में भी छह सदस्यीय टीम छापेमारी कर रही है।

पूर्व में हो चुकी है mlc और राजद विधायक के घर छापेमारी

पूंज सिंह ब्राडसन कंपनी के निदेशक भी रहे चुके हैं। इससे पूर्व ईडी की टीम ने आरा में जदयू एमएलसी राधाचरण साह और संदेश विधायक किरण देवी पति अरूण यादव के अगिआंव आवास पर भी छापेमारी की थी। पूर्व विधायक अरूण यादव का गहरा संबंध राजद सुप्रीमो लालू यादव से भी रहा है। दूसरी ओर जदयू एमएलसी राधाचरण साह भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद हैं। कुछ दिनों पहले ईडी ने MLC साह की 26.19 करोड़ की संपत्ति को अटैच भी किया था।

यह भी पढ़ें

Chirag Paswan: चिराग के 4 मजबूत पक्ष, जिनकी वजह से भाजपा ने शर्तें मानीं, चाचा पारस को नहीं मिली तवज्जो

Manish Kashyap: 'हम 40 लाख के स्टांप पेपर पर लिखकर देते हैं...', मनीष कश्यप की तेजस्वी को खुली चुनौती

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें