Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ara News: आरा के दो नामी कॉलेज में छात्रों का बवाल; पहले धक्का देकर तोड़ा गेट; फिर रख दी अनर्गल मांग

Ara News वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में स्नातकोत्तर परीक्षाओं के दौरान छात्रों ने मोबाइल नहीं ले जाने देने को लेकर हंगामा किया। महाराजा कॉलेज और एचडी जैन कॉलेज में छात्रों ने जमकर नारेबाजी की और कॉलेज गेट तोड़ दिया। फिर अनर्गल मांग करने लगे जिसके चलते परीक्षा रद्द कर दी गई। हालांकि दो और कॉलेजों में शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा आयोजित की गई।

By rana amresh singh Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Tue, 10 Sep 2024 07:12 PM (IST)
Hero Image
आरा के दो नामी कॉलेज में छात्रोंं का बवाल (जागरण)

जागरण संवाददाता, आरा। Ara News: वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में मंगलवार को दूसरे दिन स्नातकोत्तर (पीजी), सेमेस्टर थर्ड, सत्र 2022-24 की परीक्षा महाराजा कालेज और एचडी जैन कालेज केंद्र पर छात्र -छात्राओं के बवाल की भेंट चढ़ गई। वहीं एसबी कालेज और जगजीवन कालेज परीक्षा केंद्र पर शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा आयोजित की गई।

दोनों परीक्षा केंद्रों पर छात्र मोबाइल लेकर परीक्षा हाल में जाने की जिद कर रहे थे। कालेज प्रशासन कदाचार मुक्त परीक्षा आयोजित करने को लेकर अडिग था। वहीं छात्र -छात्राएं मोबाइल के साथ परीक्षा देने पर अडिग थे। महाराजा कालेज में उत्तेजित छात्र -छात्राओं ने कालेज प्रशासन के विरुद्ध में नारेबाजी करते हुए महाराजा कालेज गेट को धक्का देकर तोड़ दिया।

मौके पर मौजूद पुलिस से किसी तरह स्थिति को नियंत्रण में किया। वहीं एचडी जैन कालेज के मुख्य दरवाजे पर ही छात्र -छात्राओं को मोबाइल जमा करने का निर्देश दिया गया। जिसे परीक्षार्थी छात्र -छात्राओं ने मानने से इंकार कर दिया। मोबाइल नहीं तो परीक्षा नहीं की मांग को लेकर तीन घंटे तक हंगामा करते रहे।

इसके कारण महाराजा कालेज और एचडी जैन कालेज में पूर्वाह्न साढ़े नौ बजे से अपराह्न दो बजे तक रुक-रुक कर हंगामा होते रहा। महाराजा कालेज केंद्र पर एचडी जैन कालेज के छात्र -छात्राओं और एचडी जैन कालेज केंद्र पर एमएम कालेज और एसबी कालेज के छात्र -छात्राओं का केंद्र है।

सनद रहे कि सोमवार को कदाचार का विरोध करने पर महाराजा कालेज केंद्र पर छात्राओं ने वीक्षक डा शुचि स्मिता की जमकर पिटाई कर घायल कर दी थी। इस मामले में तीन छात्राओं के विरुद्ध विश्वविद्यालय ने तीन वर्षों के लिए निष्कासित कर पुलिस में लिखित शिकायत की है।

दूसरी पाली में भी नहीं हो सकी परीक्षा

एचडी जैन कालेज और महाराजा कालेज केंद्र पर दूसरी पाली की परीक्षा भी नहीं हो सकी। क्योंकि दोनों केंद्रों पर छात्र मोबाइल के साथ परीक्षा हाल में जाने की मांग कर रहे थे। एचडी जैन कालेज के प्रधानाचार्य प्रो नरेंद्र कुमार ने बताया कि मोबाइल के साथ छात्र परीक्षा हाल में जाने की मांग कर रहे थे, जिसे इंकार कर दिया है।

वहीं, महाराजा कालेज केंद्र पर प्राचार्य प्रो आलोक कुमार और अन्य शिक्षक मुख्य गेट पर छात्र -छात्राओं से मोबाइल जमा करके परीक्षा हाल में जाने का आग्रह कर रहे थे। वहीं, छात्र बिना मोबाइल के परीक्षा देने से इंकार कर दिया।

महाराजा कालेज केंद्र पर 43 छात्र -छात्राओं ने दी परीक्षा

कदाचार करने की छूट की मांग को लेकर हंगामा करने वाले छात्र -छात्राओं के बीच पहली पाली में 43 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। वहीं दूसरी पाली में मात्र तीन परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। जबकि एचडी जैन कालेज में एक भी छात्र -छात्राएं दोनों पाली में शामिल नहीं हुए।

ये भी पढ़ें

Rohtas News: रोहतास में शराब माफिया को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमला, दरोगा जख्मी, आधा दर्जन जवान घायल

Katihar News: कटिहार में पुलिस टीम पर हमला, ताश खेलने के विवाद पर मचा बवाल; जान बचाकर भागे जवान