Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ara News: गैरेज से बदल गई सरकारी गाड़ी, थमा दिया पुराना मॉडल, यूनिवर्सिटी के प्रति कुलपति के साथ हो गया खेला

Ara News Today बिहार के आरा में एक हैरान करने वाला मामला देखने को मिला। यहां गैरेज में एक सरकारी गाड़ी को बदलकर पुराना मॉडल थमा दिया गया। इस वाहन की मरम्मत के नाम पर विश्वविद्यालय प्रशासन से तीन लाख 57 हजार रुपये की मांग की गई है। भारी भरकम बिल देख कर कुलपति प्रो. शैलेंद्र कुमार चतुर्वेदी हैरान रह गए।

By rana amresh singh Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 12 Apr 2024 10:24 AM (IST)
Hero Image
आरा के गैरेज में सरकारी गाड़ी को पुराने मॉडल में बदला (जागरण)

राणा अमरेश सिंह,आरा। Ara News: वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति प्रो.सीएस चौधरी की विभागीय गाड़ी इन दिनों चर्चा में है। विश्वविद्यालय प्रबंधन ने पद के अनुसार उन्हें 2019 में रेनाल्ट कंपनी की डस्टर टॉप मॉडल आरएक्सजेड, डीसीआइ फोर बाइ फोर गाड़ी आवंटित की थी, जिसका नंबर बीआर-01सीजे: 4956 था। 

बीते दिनों यह गाड़ी मरम्मत के लिए गैरेज में भेजी गई। गैरेज की ओर से विश्वविद्यालय को भेजे गए बिल से पता चला कि गाड़ी का माडल ही बदल गया है। हालांकि, उसका नंबर प्लेट सही है।

वाहन की मरम्मत के नाम पर 3 लाख 57 हजार रुपये की मांग की गई

इस वाहन की मरम्मत के नाम पर विश्वविद्यालय प्रशासन से तीन लाख 57 हजार रुपये की मांग की गई है। भारी भरकम बिल देख कर कुलपति प्रो. शैलेंद्र कुमार चतुर्वेदी हैरान रह गए। उन्होंने पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट मांगी है। इस सिलसिले में प्रति कुलपति को अलग-अलग समय पर सात बार काल कर उनका पक्ष जानने का प्रयास किया गया, लेकिन बात नहीं हो सकी। विश्वविद्यालय प्रबंधन से जुड़े के लोगों ने बताया कि गाड़ी के गियर से लेकर चक्के की बनावट में अंतर है।

डस्टर के आसपास के लोहे को काटकर दूसरे मॉडल में फिट कर दिया गया

टॉप मॉडल डस्टर के चेसिस नंबर के आसपास के लोहे की प्लेट को काट कर दूसरे मॉडल के वाहन में वेल्डिंग कर दिया गया है। इंजन नंबर एवं गियर ही नहीं, वाहन का पूरा ढांचा बदला हुआ है। केवल नंबर प्लेट को दूसरे मॉडल के डस्टर वाहन में लगा दिया गया है। कुलपति ने इसे गंभीर मामला बताया और कहा कि किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दोषी पर एफआइआर की जाएगी।

यह वाहन पूर्व कुलपति प्रो. मुमताजुद्दीन के कार्यकाल में 2019 में खरीदा गया था। यह टाप मॉडल आरएक्सजेड का वाहन था। नियम के अनुसार इसे एजेंसी में मरम्मत के लिए देना चाहिए। इसके पहले वर्क आर्डर कुलपति से लेना होता है, लेकिन ऐसा नहीं किया गया है। कुल सचिव के वर्क आर्डर से वाहन को मरम्मती के लिए स्थानीय रमना मैदान के ग्रैंड होटल के पास स्थित गैरेज में दिया गया।

यह भी पढ़ें

Pappu Yadav: ' बोरिया-बिस्तर बांधकर तैयार रहो ...', पप्पू यादव ने अधिकारियों को धमकाया; दे डाली चेतावनी

Manish Kashyap: किसके दम पर चुनाव लड़ रहे हैं मनीष कश्यप? पब्लिक के बीच खुद दी जानकारी; सियासत हुई तेज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें