Move to Jagran APP

VIDEO: वर्दी में रील बना रही महिला सिपाही ने पुलिस हेडक्वार्टर को हिलाया, अब अधिकारियों ने दिए जांच के आदेश

Bihar Police News बिहार पुलिस की महिला पुलिसकर्मियों द्वारा वर्दी में रोमांटिक रील बनाने का मामला सुर्खियों में है। बिहार पुलिस मुख्यालय ने पहले ही वर्दी या हथियार के साथ रील बनने पर रोक लगा दी थी लेकिन फिर भी महिला पुलिसकर्मी इस नियम का उल्लंघन कर रही हैं। ताजा मामले में भोजपुर जिले की एक महिला सिपाही का वर्दी में गाने पर रील बनाने का वीडियो वायरल हुआ है।

By Deepak Singh Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 12 Oct 2024 11:40 AM (IST)
Hero Image
बिहार पुलिस की महिला कांस्टेबल का वीडियो वायरल (जागरण)

जागरण संवाददाता, आरा। Ara News: बिहार पुलिस की महिला पुलिसकर्मियों पर वर्दी में रोमांटिक रील बनाने का शौक चिर चढ़कर बोल रहा है। ऐसे में वह पुलिस मुख्यालय के आदेश को भी धत्ता बताने में गुरेज नहीं कर रही है। ताजा मामला भोजपुर जिले से जुड़ा बताया जा रहा है।

एसपी ऑफिस के एक शाखा में कार्यरत गुंजा नामक एक महिला सिपाही का वर्दी में रोमांटिक गाने पर रील बनाते एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में महिला सिपाही 'सजनी बड़ा प्यारा, रूप है ',तेरा गाने पर रील बनाती नजर आ रही है।

हालांकि, 'दैनिक जागरण ' वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। इधर, इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद बिहार पुलिस ने मैसेज पोस्ट कर कहा है कि उपरोक्त वीडियो और मामले की जांच वरीय पदाधिकारी से कराई जा रही है।

पुलिस मुख्यालय ने लगा रखी है रोक ,सभी एसपी को जारी हुआ था आदेश

मालूम हो कि बिहार पुलिस मुख्यालय ने बीते वर्ष निर्देश जारी कर वर्दी या हथियार के साथ रील बनने पर रोक लगा दी थी। मुख्यालय ने 15 मई 2023 को राज्य के सभी आईजी, डीआईजी और एसपी को निर्देश जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि ऐसा देखने को मिल रहा है कि कुछ पुलिसकर्मी सार्वजनिक प्लेटफार्म पर वर्दी, हथियार, गोला बारूद, के साथ खुफिया जगह पर अत्यधिक रील बना रहे हैं।

देखें वीडियो

यह न केवल नियम का उल्लंघन है बल्कि यह उनकी कार्यकुशलता और एकाग्रता को भी प्रभावित करता है, इसलिए यह निर्णय लिया गया है कि उन निर्देशों का उल्लंघन करने वाले को कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। इसके बावजूद भी महिला पुलिसकर्मी रील बनाई बनाने से बाज नहीं आ रही है।

समय -समय पर होती रही है कार्रवाई, फिर भी सिर चढ़ कर बोल रहा रील बनाने का खुमार

पिछले दिनों गया महाबोधि मंदिर की सुरक्षा में तैनात दो महिला पुलिस कर्मियों द्वारा वर्दी में इंटरनेट मीडिया पर फिल्मी गानों पर रील्स बनाते वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो पर वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने संज्ञान लिया था

उन्होंने महिला पुलिस की वीडियो की जांच करने के लिए एसडीपीओ बोधगया व थानाध्यक्ष को अधिकृत किया था  जांच में वीडियो में दिखाई दे रही दो महिला पुलिस कर्मी बिहार विशेष सशस्त्र बल महिला बटालियन सासाराम की बताई गई थी। जांच के बाद दोनों महिला कर्मी को अपने कर्तव्य के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित किया गया था।

ये भी पढ़ें

Saharsa News: सहरसा वालों की बल्ले-बल्ले, मिल गई एक और सुपरफास्ट ट्रेन; सीधे पहुंचेंगे सियालदह

Patna-Delhi Vande Bharat: बिहार वालों की बल्ले-बल्ले, पटना से दिल्ली के लिए चलेगी वंदे भारत; जानें किराया-टाइमिंग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें