Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ara Weather Today: आरा में मौसम का बदला मिजाज, कुहासों ने दी दस्तक; गुलाबी सर्दी के स्वागत की करें तैयारी

Ara News आरा में मौसम का मिजाज बदल रहा है। सुबह कुहासे और रात में गुनगुनी ठंड का एहसास होने लगा है। त्योहारों के बाद गुलाबी सर्दी के आने की संभावना है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार नवरात्र के दौरान आरा में आसमान लगभग साफ रहेगा लेकिन एक-दो दिन छिटपुट वर्षा की संभावना है। ऐसे में नवरात्रि में लोग मेला में सही से घूम सकेंगे।

By Arun Prashad Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Tue, 01 Oct 2024 02:53 PM (IST)
Hero Image
आरा में बदला मौसम और छाया कुहासा (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, आरा। Ara News: बरसात का मौसम बीतने की कगार पर है, पर उससे पहले ही मौसम का मिजाज बदलने लगा है। सोमवार की सुबह कुहासों ने दस्तक देने के साथ शीघ्र ही गुलाबी सर्दी के आने का संकेत दे दिया है। रात में गुनगुनी ठंड का एहसास अभी से होने लगा है, जिसके चलते पंखेे और कूलर को बंद कर चादर ओढ़ने की जरूरत महसूस होने लगी है।

इधर 27 सितंबर को रात और दिन बराबर होने के बाद दिन की अवधि कम होने के साथ लंबी रातो का सिलसिला भी शुरू हो गया है। आने वाले दिनों में त्योहारों की गहमा गहमी के बीच ठंड का एहसास हो न हो, त्योहार बीतने के साथ ही हमें गुलाबी सर्दी के स्वागत की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए।

इधर बीते सप्ताह लगातार हो रही वर्षा से जहां जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया था, रविवार को पूरा दिन आसमान साफ रहने के बाद सोमवार की सुबह में कुहासों ने दस्तक देकर मौसम की खुशगवारी का संदेश दिया। सुबह 5.43 बजे 27 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान के साथ दिन की शुरूआत हुई, जो दोपहर में भी 33 डिग्री सेल्सियस के अधिकतम तापमान के आंकड़े को पार नहीं कर सकी।

आर्द्रता भी 77 प्रतिशत के स्तर पर बरकरार रही, जिसमें 14 किलोमीटर की रफ्तार से चल रही मस्त हवा तन-बदन को शुकून पहुंचा रही थी। इस बीच शाम में हुई बुंदा-बांदी से भी शहर सड़कों पर चहलकदमी में कमी नहीं दिखी। मौसम विज्ञानियों की मानें तो पूरे नवरात्र के दौरान आसमान लगभग साफ रहेगा। इस बीच एक-दो दिन छिटपुट वर्षा की संभावना है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें