Move to Jagran APP

आरा-सासाराम रेलखंड का होगा दोहरीकरण: जीएम

हाजीपुर रेलवे जोन के जीएम ललित चंद्र त्रिवेदी ने बुधवार को सासाराम से आरा जंक्शन तक विडो निरीक्षण किया। उन्होंने इस रेलखंड का दोहरीकरण करने समेत 20 पुल पुलिया सहित समपार फाटकोंके निर्माण का भी निर्देश दिया है। जीएम के आरा आने का

By JagranEdited By: Updated: Wed, 17 Mar 2021 11:22 PM (IST)
Hero Image
आरा-सासाराम रेलखंड का होगा दोहरीकरण: जीएम

भोजपुर। हाजीपुर रेलवे जोन के जीएम ललित चंद्र त्रिवेदी ने बुधवार को सासाराम से आरा जंक्शन तक विडो निरीक्षण किया। उन्होंने इस रेलखंड का दोहरीकरण करने समेत 20 पुल पुलिया सहित समपार फाटकों के निर्माण का भी निर्देश दिया है। जीएम के आरा आने का प्रस्तावित समय करीब एक बजे था। जिसमें सासाराम में मां तारा चंडी का दर्शन करने के कारण वे निर्धारित समय से नहीं पहुंच सके। आरा जंक्शन पर वे शाम 4:05 बजे पहुंचे और 15 मिनट तक निर्माणाधीन प्लेटफार्म संख्या चार का निरीक्षण के बाद वे 4:20 बजे पटना के लिए रवाना हो गए। इस बीच आरा जंक्शन पर अफरा-तफरी का माहौल था। उन्होंने कहा कि आरा जंक्शन पर वास पिट जल्द से जल्द बनाया जाना जाना चाहिए, ताकि मानसून के पहले पटना से चलने वाली ट्रेन को आरा से चलाया जा सके। उन्होंने राजेंद्र नगर से चलने वाली गंगा दामोदर एक्सप्रेस को आरा से खोलने का भी इशारा किया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सासाराम आरा विडो निरीक्षण में उन्होंने कई खामियां गिनवाई। साथ ही मुगलसराय डीआरएम राजेश कुमार पांडेय व इंजीनियर बृजेश कुमार सहित मुगलसराय रेलवे अधिकारी को निर्देश दिया कि आरा-सासाराम रेलखंड के दोहरीकरण करने को लेकर जल्द से जल्द डीपीआर तैयार करें। उन्होंने कहा कि आरा से सासाराम रेलखंड पर 20 पुल पुलिया सहित समपार फाटक एवं एक ओवर ब्रिज का निर्माण किया जाएगा। साथ ही आरा-सासाराम रेल लाइन पर दो जोड़ी और मेमो पैसेंजर ट्रेन चलाई जाएगी। जीएम ने कहा कि आरा से सासाराम रेल लाइन पर पहले 60 से 70 की स्पीड में ट्रेन चला करती थी, अब यहां ट्रेनें 90 की स्पीड में चलेंगी। मौके पर मौजूद भाजपा प्रदेश कार्यसमिति जिला कोर कमेटी सदस्य सीडी शर्मा एवं भुनेश्वर ठाकुर ने जीएम को ज्ञापन देकर यात्रियों की सुविधाओं पर ध्यान आकर्षित किया। जिसमें उन्होंने कहा कि आरा जंक्शन पर राजधानी एक्सप्रेस का ठहराव होना चाहिए। इस मौके पर आरा जंक्शन के स्टेशन प्रबंधक प्रवीण कुमार, यूनियन के नेता मनोज कुमार पांडेय सहित कई लोग मौजूद थे।

------------

नगरी को स्टेशन का दर्जा देने की मांग

आरा: नगरी स्टेशन निर्माण संघर्ष समिति ने जीएम को एक ज्ञापन सौंपकर नगरी को स्टेशन का दर्जा दिलाने की मांग के साथ पटना-सासाराम सवारी गाड़ी का परिचालन शीघ्र शुरू कराने की मांग की है। इस आशय की जानकारी समिति के सचिव युगेश्वर सिंह ने दी।

--------

कुलियों ने रखी पास, वर्दी और चिकित्सा सुविधा की मांग

आरा: जीएम के समक्ष आरा स्टेशन पर कार्यरत कुलियों ने भी अपनी मांगे रखी, जिसमें उनके लिए पास, वर्दी और चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की मांगे शामिल थीं। मांग करने वालों में यहां कार्यरत 18 कुली शामिल थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें