Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आरा में चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी को लात-घूंसों और लाठी-डंडों से पीटा, उतार दिया मौत के घाट; दोस्त ने बताया...

Bihar Crime आरा से एक चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी की हत्या का मामला सामने आया है। मृतक के भाई ने गांव के हुलचुल सिंह समेत चार के विरुद्ध एफआईआर कराई है। इन लोगों पर मृतक को लात-घूंसों एवं लाठी- डंडे से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार देने का आरोप है। पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन कर रही है। शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया गया है।

By Deepak SinghEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 01 Oct 2023 09:43 AM (IST)
Hero Image
हत्था को लेकर छानबीन करती स्थानीय पुलिस

जागरण संवाददाता, आरा: टाउन थाना क्षेत्र के मझौवां गांव में शनिवार की देर रात एक चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी की लात-घूंसा एवं लाठी- डंडे से पिटाई के बाद गला दबाकर हत्या कर दी गई।

मृतक 28 वर्षीय राकेश सिंह टाउन थाना क्षेत्र के मझौवां गांव निवासी लंगड़ सिंह का पुत्र था। वह वर्तमान में बड़हरा ब्लॉक में चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी के पद पर कार्यरत था।

इधर, घटना की सूचना मिलते ही टाउन थानाध्यक्ष संजीव कुमार पुलिस बल के साथ सदर अस्पताल पहुंचे और मृतक के स्वजन से मिल घटना की पूरी जानकारी ली।

शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया गया। इसे लेकर मृतक के भाई ने गांव के हुलचुल सिंह समेत चार के विरुद्ध प्राथमिकी कराई है। सभी फरार हैं। घटना के मूल में आरोपित के घर के मोबाइल पर कॉल किया जाना बताया जा रहा है । हालांकि, मृतक के स्वजन गलती से कॉल लगने की बात बता रहे हैं।

घर से दोस्त के साथ निकला था, तभी हुई घटना

मृतक के चाचा सुरेंद्र सिंह ने बताया कि शनिवार की शाम करीब सात बजे उसका दोस्त रौशन कुमार सिंह घर पर आया और उसे बुलाकर अपने साथ गांव स्थित काली मंदिर के पास ले गया था।

इसके बाद करीब दो घंटे बाद उन्हें सूचना मिली के वह बेहोशी के हालात में काली मंदिर की सीढ़ी पर गिरा पड़ा है। सूचना पर स्वजन तुरंत वहां पहुंचे और उसे अनान-फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल ले आए।

अस्पताल में चिकित्सक ने देख उसे मृत घोषित कर दिया। स्वजन ने इसकी सूचना स्थानीय थाने को दी। सूचना पर पुलिस सदर अस्पताल पहुंची और शव अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवाया।

मृतक के चाचा सुरेन्द्र सिंह ने अपने भतीजे राकेश सिंह का गांव में किसी भी व्यक्ति से किसी भी प्रकार की दुश्मनी एवं विवाद की बातों से साफ इनकार किया है। उन्होंने अपने भतीजे राकेश सिंह को बांधने के बाद पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया है।

पिटाई करते हुए घसीट कर ले गए

दूसरी ओर मृतक के दोस्त रौशन कुमार सिंह ने बताया कि गांव में काली मंदिर के पास दोनों खड़े थे। ठीक उसी बीच राकेश सिंह ने गांव के ही हुलचुल नामक व्यक्ति के पास फोन लगाकर बोला कि आप उसे नहीं पहचानते हैं।

फोन करने के कुछ देर बाद ही अचानक हुलचुल सिंह वहां आ धमका और उसके दोस्त राकेश सिंह की थप्पड़, लात-घूंसे से जमकर पिटाई की। इसके बाद वह उसे घसीट कर वहां से कुछ दूर ले जाकर उसकी डंडे से भी जमकर पिटाई करने लगे, जिससे वह बेहोश हो गया।

इसके बाद वह उसे काली मंदिर की सीढ़ी पर लाकर बेहोशी हालत में छोड़ दिया गया। वहां मौजूद लोगों ने छुड़ाया। दोस्त ने हुलचुल भईया नामक व्यक्ति पर अपने राकेश सिंह की पीट-पीटकर हत्या करने एवं उसे भी मारकर जख्मी करने का आरोप लगाया है। पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन कर रही है।

यह भी पढ़ें - Patna: युवक ने इंडिगो फ्लाइट में ऐसा क्या किया? एयर हास्टेस ने कर दी शिकायत, जांच में मिली डॉक्टर की पर्ची

मुजफ्फरपुर: आज से इन रूटों पर चलेंगे CNG ऑटो, जल्दी आवेदन करने पर मिलेगा परमिट; 15 वर्ष पुराने वाहनों पर भी रोक