Move to Jagran APP

Bhojpur: 6 घंटे में अगवा सनोज को पुलिस ने किया बरामद, मुख्य आरोपी को भी दबोचा; 25 लाख की मांगी गई थी फिरौती

भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के असुधर गांव निवासी ईंट-भट्ठा व्यवसायी सनोज यादव के अपहरण के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने घटना के महज छह घंटे के अंदर न सिर्फ अपहृत को बरामद कर लिया बल्कि कांड में संलिप्त एक मुख्य आरोपित भी धर दबोचा गया। इसकी जानकारी शनिवार को एसपी प्रमोद कुमार ने प्रेस वार्ता में दी।

By Deepak SinghEdited By: Jagran News NetworkPublished: Sat, 19 Aug 2023 10:01 PM (IST)Updated: Sat, 19 Aug 2023 10:01 PM (IST)
6 घंटे में अगवा सनोज को पुलिस ने किया बरामद

जागरण संवाददाता,आरा: भोजपुर के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के असुधर गांव निवासी ईंट-भट्ठा व्यवसायी सनोज यादव के अपहरण के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने घटना के महज छह घंटे के अंदर न सिर्फ अपहृत को बरामद कर लिया, बल्कि कांड में संलिप्त एक मुख्य आरोपित भी धर दबोचा गया। इसकी जानकारी शनिवार को एसपी प्रमोद कुमार ने प्रेस वार्ता में दी।

एसपी प्रमोद कुमार ने कहा कि गिरफ्तार अभिषेक कुमार पीरो के रोझाई टोला का निवासी है। इस कांड में प्रयुक्त स्कॉर्पियो गाड़ी को भी जब्त कर लिया गया है, जो बिहिया क्षेत्र की है। चार मोबाइल फोन भी जब्त किया गया है।

उन्होंने कहा कि पैसों के लेन-देन को लेकर ईट-भट्ठा व्यवसायी को अगवा किया गया था। इस कांड में अभी तक छह-सात लोगों की संलिप्तता की बात सामने आई है। सभी को चिह्नित कर लिया गया है।

पत्नी के मोबाइल पर दी थी अपहरण की जानकारी 

17 अगस्त की शाम असुधर निवासी लक्ष्मी देवी के मोबाइल पर उनके पति सनोज यादव का फोन आया था कि उनका अपहरण कर लिया गया है। बाद में फोन कट गया था।

इसके बाद रात दोबारा पति के ही मोबाइल से पत्नी को फोन कर बोला गया था कि उसके पति 25 लाख रूपये लिए हुए है। वो मांगने पर नहीं दे रहा है, इसलिए उठाकर लाए हैं। जब तक नहीं दोगे तब तक नहीं छोड़ेंगे। इसके बाद पत्नी ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई।

इसके बाद जगदीशपुर एसडीपीओ राजीव चन्द्र सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। बक्सर के बगेनगोला क्षेत्र स्थित एक घर से अपहृत को बरामद कर लिया गया।

साथ ही घटना में प्रयुक्त स्कॉर्पियो को जब्त कर लिया गया। इस दौरान एक सदस्य अभिषेक को धर दबोचा गया, जबिक अन्य भाग निकले। टीम में जगदीशपुर थानाध्यक्ष राज किशोर समेत डीआइयू के पदाधिकारी शामिल थे।

मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल था सनोज यादव

एसपी प्रमोद ने यह भी बताया कि बरामद अपहृत सनोज यादव वर्तमान में ईंट-भट्ठा का कारोबार करता है, लेकिन पूर्व में अवैध मादक पदार्थों के धंधे में संलिप्त रहा था तथा उसके खिलाफ यूपी में कांड भी दर्ज हुआ था । वर्तमान में जमानत पर है।

संभवत उसी व्यापार या किसी अन्य से संबंधित बकाया पैसा रहने के मामले में यह अपहरण हुआ होगा। मामले की जांच जारी है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.