Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhojpur Road Accident: अनियंत्रित ट्रैक्टर नहर में पलटने से जीजा-साला समेत 3 की मौत, एक दर्जन से ज्यादा गंभीर रूप से घायल

Bhojpur Road Accident News बिहार के भोजपुर करीब 15 फीट गहरी सुखी नहर में गुरुवार देर रात एक अनियंत्रित ट्रैक्टर के पलटने से तीन लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में एक दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी हो गए हैं। घायलों का इलाज सरकारी अस्पताल में कराया जा रहा है। मृतकों में भदई मुसहर निर्मल मुसहर और जगत मुसहर शामिल है।

By Deepak Singh Edited By: Mohit Tripathi Updated: Fri, 19 Apr 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
अनियंत्रित ट्रैक्टर नहर में पलटने से जीजा-साला समेत तीन की मौत। (जागरण फोटो)

जागरण टीम, आरा/चरपोखरी (भोजपुर)। बिहार के भोजपुर जिले में चरपोखरी थाना क्षेत्र के मुकुंदपुर गांव स्थित करीब 15 फीट गहरी सुखी नहर में गुरुवार देर रात एक अनियंत्रित ट्रैक्टर के पलटने से तीन लोगों की मौत हो गई। एक दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। जिनका इलाज सदर अस्पताल, आरा में कराया जा रहा है।

मृतकों में अगिआंव बाजार क्षेत्र के भदई मुसहर, निर्मल मुसहर और जगत मुसहर शामिल हैं। मृतकों में जगत मुसहर और निर्मल मुसहर आपस में जीजा-साला लगते थे।

मिली जानकारी के मुताबिक, दुर्घटनाग्रस्त ट्रैक्टर के ट्रॉली पर 20 लोग सवार थे। हादसे का कारण ओवरलोडिंग और सड़क पर एक जगह गड्ढे के कारण चालक का संतुलन बिगड़ना बताया जा रहा है।

मुआवजे के लिए ग्रामीणों ने काटा हंगामा

हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने मृतकों को मुआवजा दिलाने के लिए सड़क जामकर करीब दो घंटे तक हंगामा मचाया।  पुलिस प्रशासन के आश्वासन पर जाम हट सका। 

हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से  जेसीबी से ट्रॉली को हटाकर घायलों को बाहर निकाला।

तिलक समारोह आते वक्त हुआ हादसा

जिले के अगिआंव बाजार थाना क्षेत्र के खैरी तिवारीडीह गांव निवासी विनोद राम की बेटी फुला कुमारी का तिलक चरपोखरी थाना क्षेत्र के मुकुंदपुर गांव निवासी रामाशीष राम के पुत्र विकास कुमार राम के घर आया हुआ था।

तिलक समारोह में शामिल होने के बाद जब गुरुवार की देर रात एक करीब बीस लोग ट्रैक्टर से वापस गांव लौट रहे थे। इसी दौरान मुकुंदपुर नहर पथ पर पुल के समीप सड़क पर गड्ढा होने के कारण ट्रैक्टर सूखी नहर में पलट गया।

घायलों के नाम

हादसे में जगत मुसहर, निर्मल मुसहर और भदई मुसहर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं अगिआंव बाजार थाना क्षेत्र के खैरी तिवारीडीह गांव निवासी जानू राम का 21 वर्षीय पुत्र भानु कुमार,रंगू मुसहर का 25 वर्षीय पुत्र कमल मुसहर, भदई राम का 30 वर्षीय पुत्र हरेंद्र राम,28 वर्षीय पुत्र वीरेंद्र मुसहर व चरपोखरी थाना क्षेत्र के नगरी गांव निवासी दुखन राम का 30 वर्षीय पुत्र मालिक राम आदि घायल हो गए।

सूचना पर थानाध्यक्ष संतोष कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी मुकेश कुमार व पीरो डीएसपी राहुल सिंह वहां पहुंच गए। जेसीबी से ट्राली हटाकर अंदर दबे आधा दर्जन घायलों को निकाला गया।

बच्चों के सिर से छीना पिता का साया

मृतक भदई मुसहर के परिवार में पत्नी सोमारी देवी,चार पुत्री रतजगनी,मंगरी, सुरजी,दशहरी व तीन पुत्र विनोद,हरेंद्र एवं वीरेंद्र हैं। दूसरे मृतक निर्मल मुसहर के परिवार में सिर्फ पत्नी लालती देवी है। शादी के बाद उन्हें कोई संतान नहीं है।

तीसरे मृतक जगत मुसहर के परिवार में पत्नी ममिता देवी,पांच पुत्र दिलाग,पवन, लड़क,मोहन,छोटू व तीन पुत्री रश्मि,रेणु एवं छोटी है। हादसे के बाद मृतकों के परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: 'मेरे चाचा का अपहरण करके...' Tejashwi Yadav ने भाजपा पर लगाया बड़ा आरोप

Giriraj Singh Net Worth: करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं गिरिराज सिंह, इन जिलों में दर्ज हैं 3 आपराधिक मामले

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर