Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar crime: भोजपुर में सारण के युवक की मौत, पेड़ के नीचे पड़ा मिला शव; मृतक के भाई ने लगाया हत्या का आरोप

भोजपुर में कोईलवर थाना क्षेत्र के गीधा औधोगिक क्षेत्र से एक युवक का शव बरामद किया गया है। शव मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया। इसके ग्रामीणों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराया और आगे की कार्रवाई में जुट गई है। आशंका है कि युवक की हत्या कर शव फेंका गया है।

By Deepak SinghEdited By: Shashank ShekharUpdated: Tue, 05 Sep 2023 09:58 AM (IST)
Hero Image
भोजपुर में सारण के युवक की मौत, पेड़ के नीचे पड़ा मिला शव

जागरण संवाददाता,आरा: भोजपुर जिले में कोईलवर थाना क्षेत्र के गीधा औधोगिक क्षेत्र से एक युवक का शव बरामद हुआ है। युवक का शव गीध पानी टंकी के समीप पेड़ के नीचे से पड़ा मिला।

ऐसे में स्थानीय लोगों ने गीधा पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद थाना प्रभारी प्रियशीला पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम आरा के सदर अस्पताल में कराया। इसके बाद मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

मृतक की पहचान संतोष साह (37 वर्षीय ) सारण (छपरा) जिला के अवतार नगर थाना क्षेत्र स्थित छोटामी गांव वार्ड नंबर छह निवासी नवल साह के बेटे के रूप में हुई। बताया जा रहा है कि नाक और आंख के अलावा मुंह के अन्य भाग में चोट हैं।

युवक 8 दिन पहले आया था गीधा- मृतक के भाई

इस बारे में मृतक के छोटे भाई बबलू कुमार ने बताया कि वह रक्षाबंधन के दूसरे दिन ही शुक्रवार को गांव के ही आठ लोगों के साथ पाइप लाइन में काम करने के लिए गीधा आए थे।

इस बीच सोमवार को पुलिस ने फोन कर घटना की सूचना दी। सूचना पर परिजन आरा सदर अस्पताल पहुंचे और शव को दाह-संस्कार के लिए वापस गांव ले गए।

परिजन का आरोप- काम के बहाने बुलाकर हुआ हत्या

मृतक के भाई बबलू कुमार ने दुश्मनी की बातों से साफ इनकार किया है। परिजन ने काम के बहाने बुलाकर हत्या करने का आरोप लगाया है।

परिजन ने गांव के ही शैलेंद्र, धर्मेंद्र, राजन, करण, बिट्टू, मुकेश सहित अन्य लोगों पर अपने साथ गीधा लाने व भाई की पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया है। परिजन ने शरीर पर तेजाब जैसा पदार्थ डालने की भी आशंका जताई है।

मामले की तफ्तीश में जुटी पुलिस 

जानकारी के मुताबिक, घटना के बाद सभी लोग फरार हैं। पुलिस द्वारा बनाए गए मृत्यु समीक्षा रिपोर्ट में हत्या कर शव को फेंकने एवं अन्य कारण होना को लिखा गया है। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण पूरी तरह स्पष्ट हो पाएगा।

बताया जा रहा है कि मृतक अपने चार भाइयों में बड़ा था। मृतक के परिवार में मां मालती देवी, पत्नी माला देवी, तीन बेटी नंदिनी, निक्की, मिष्टी और दो बेटे शिवम व साहिल है। इस घटना के बाद से मृतक की मां, पत्नी माला देवी और परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर