Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhojpur News: पांच लाख फिरौती के लिए अगवा तीन व्यवसायी दोस्त बरामद, पुलिस ने तीन को दबोचा

अपहरण मामले में भोजपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने हरियाणा के फरीदाबाद व दिल्ली से तिलक समारोह में भाग लेने आए तीन अपहृत व्यवसायी दोस्तों को बरामद करने में सफलता हासिल की है। साथ ही अपहरण में शामिल तीन आरोपितों को भी गिरफ्तार किया है। इसकी जानकारी सोमवार को जगदीशपुर एसडीपीओ राजीव चंद्र सिंह ने शाहपुर थाने में आयोजित प्रेस वार्ता में दी।

By Deepak SinghEdited By: Mukul KumarUpdated: Tue, 28 Nov 2023 11:48 AM (IST)
Hero Image
गिरफ्तार आरोपितों के साथ डीएसपी राजीव चन्द्र सिंह

जागरण टीम,आरा/शाहपुर। भोजपुर पुलिस ने हरियाणा के फरीदाबाद व दिल्ली से तिलक समारोह में भाग लेने आए तीन अपहृत व्यवसायी दोस्तों को बरामद करने में सफलता हासिल की है। साथ ही अपहरण में शामिल तीन आरोपितों को भी गिरफ्तार किया है। इसकीजानकारी सोमवार को जगदीशपुर एसडीपीओ राजीव चंद्र सिंह ने शाहपुर थाने में आयोजित प्रेस वार्ता में दी।

एसडीपीओ के अनुसार शाहपुर के करनामेपुर ओपी के ओझवलिया गांव निवासी आयुष तिवारी, हरियाणा के फरिदाबाद के कुलदीप कश्यप एवं जीतू कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

एक रिवाल्वर, तीन गोली, दोबाइक एवं दो मोबाइल बरामद किया गया है। अपहरण के पीछे पांच लाख रुपये फिरौती मांगे जाने की बात सामने आ रही है। इसे लेकर प्राथमिकी की गई है।

दोस्त के तिलक समारोह में आए थे भाग लेने बिहार

26 नवंबर को हरियाणा के फरिदाबाद निवासी जितेन्द्र पाठक, दिल्ली के गगन बिहार, जैतपुर निवासी कपिल शर्मा एवं एवं फरिदाबाद निवासी आर्यन चौहान अपने दोस्त कृष्ण कुमार के तिलक समारोह में शामिल होने बक्सर जिले के ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के नैनीजोर गांव में आए थे।

इस दौरान फरिदाबाद निवासी धर्मेन्द्र पाठक ने पुलिस को फोन शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके चचेरे भाई जितेन्द्र पाठ एवं ममेरे भाई कपिल शर्मा समेत तीन लोगों को अगवा कर लिया गया है।

तीनों रविवारको अपने दोस्त नैनीजोर गांव के कृष्णा कुमार के यहां शाहपुर से जा रहे थे।तीनों लोगों को अपहरणकर्ताओं द्वारा शाहपुर से शाम को बाइक पर बैठाकर नैनीजोर तक छोड़ने को बोला गया था। लेकिन तीनों ने अपने कुछ और सहयोगियों के साथ अपहरण कर लिया।

इसके बाद भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार के निर्देश पर जगदीशपुर एसडीपीओ राजीव चन्द्र सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम ने तकनीकी सूत्र के आधार पर करनामेपुर के रमदतही बगीचा में छापेमारी कर तीनों आरोपितों को धर दबोचा गया।

निशादेही पर दलना छपरा के घने बीगचा से तीनों अपहृतों को बरामद कर कर लिया गया। तलाशी के दौरान एक रिवाल्वर एवं तीन गोली बरामद कियागया।पुलिस को देख अपहरणकर्ता बाइक के साथ भागने लगे। पुलिस द्वारा पीछा करते हुए दो बाइक पर तीन अपराधियों को दबोच लिया गया।

मारपीट कर नकदी छीनने और पैसा ट्रांसफर कराने का आरोप

आरोप है कि अगवा कर मारपीट की गई और उनसे 20 हजार नगद तथा 70 हजार रुपए मोबाइल से ट्रांसफर करवाया गया। करनामेेपुर क्षेत्र के दलन छपरा गांव के सभी घने बगीचे में अपहरणकर्ताओं द्वारा तीन लोगों को अपहरण कर रखा गया था।

उसके बाद पुलिस द्वारा पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए उनकी घेराबंदी की गई। एसडीपीओ ने बताया कि कुछ और लोगों को गिरफ्तार करने की कार्रवाई की जा रही है। टीम में शाहपुर थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार, करनामेपुर ओपी प्रभारी मनीष कुमार, अपर थानाध्यक्ष पूनम कुमारी शामिल थी।

यह भी पढ़ें- 16 लाख रुपये का अनाज हो गया छूमंतर, कालाबाजारी को लेकर डीलर के खिलाफ मुकदमा दर्ज

यह भी पढ़ें- छुट्टियों पर फिर छिड़ी सियासत, अब सुशील मोदी ने सीएम नीतीश को घेरा; कह दी बड़ी बात

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर